Connect with us

खेल

FIFA 2022, Netherlands vs USA : पहले ही नॉकआउट मुकाबले नीदरलैंड ने अमेरिका को चटाई धूल, 3-1 से दर्ज की जीत

FIFA 2022 : नीदरलैंड की टीम 2014 के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। वह 2018 में क्वालीफाई नहीं कर पाया था। नीदरलैंड सातवीं बार अंतिम-8 में पहुंचा है।

Published

दोहा। फीफा विश्व कप 2022 के एक रोमांचक मुकाबले में पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड ने अमेरिका को 3-1 से धूल चटा दी है। इस जीत के साथ ही वह क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया। वहां उसका मुकाबला अर्जेंटीना या ऑस्ट्रेलिया से होगा। नीदरलैंड की टीम 2014 के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। वह 2018 में क्वालीफाई नहीं कर पाया था। नीदरलैंड सातवीं बार अंतिम-8 में पहुंचा है।

Precap-

फुटबॉल के महाकुंभ फीफा विश्व कप 2022 में नॉकआउट के मुकाबले शुरू हो चुके हैं। नॉकआउट मुकाबले शुरू होते ही पहले प्री-क्वार्टर फाइनल में नीदरलैंड का मुकाबला अमेरिका से हो रहा है। अमेरिका की टीम 2002 के बाद कभी भी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची है। दूसरी ओर, नीदरलैंड 1974, 1978 और 2010 में उप विजेता रहा था। वह 2018 में क्वालीफाई नहीं कर पाया था।

Previous Updates – 

09:33 PM

Netherlands vs USA Live Updates : दोनों टीमों के बीच दूसरे हाफ का खेल शुरू

प्री क्वार्टर फाइनल के पहले नॉकआउट मुकाबले में अब तक नीदरलैंड ने शानदार खेल का नजारा पेश किया है। नीदरलैंड और अमेरिका के बीच दूसरे हाफ का खेल शुरू हो गया है। अभी नीदरलैंड की टीम मैच में 2-0 से आगे है और उसका क्वार्टर फाइनल में पहुंचना तय माना जा रहा है। हालांकि, फुटबॉल में कभी भी कुछ हो सकता है। हाफटाइम के ठीक बाद नीदरलैंड ने अपनी टीम में बदलाव किया। उसने दो बदलाव किए। डेवी क्लासेन और मार्टेन डी रून को बाहर बुलाया गया। दोनों के स्थान पर स्टीवन बर्गवाइन और टिउन कूपमेनर्स को भेजा गया। अमेरिका ने भी एक बदलाव किया। उसने जेसुस फेरेरा की जगह जिओवानी रेयना को मैदान पर भेजा। देखना होगा कि ये अपनी टीम के लिए मैदान पर क्या कमाल दिखाते हैं।

09:18 PM
Netherlands vs USA Live Updates : हाफटाइम तक मुकाबले पर नीदरलैंड का कब्जा 2-0 चल रही आगे

अभी तक नीदरलैंड प्लेयर्स ने शानदार खेल दिखाते हुए 2-0 से मैच पर कब्जा करके रखा है। नीदरलैंड ने हाफटाइम से ठीक पहले अपनी बढ़त को दोगुनी कर लिया है। उसके लिए डेली ब्लिंड ने इंजरी टाइम (45+1वें) मिनट में गोल किया। यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उनका तीसरा गोल है। ब्लिंड से पहले डिपाय ने गोल किया था। नीदरलैंड ने मैच में पकड़ मजबूत कर ली है। अब अमेरिका को वापसी करने के लिए चमत्कार की जरूरत होगी।

07:53 PM

Netherlands vs USA Live Updates : क्या है दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

नीदरलैंड: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर) ज्यूरियन टिम्बर, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), नाथन एके, डेनजेल डम्फ्रीज, मार्टन डी रून, फ्रैंकी डी जॉन्ग, डेली ब्लाइंड, डेवी क्लासेन, कोडी गैक्पो, मेम्फिस डिपाय।

अमेरिका: मैट टर्नर (गोलकीपर), सर्जिनो डेस्ट, वॉकर जिम्मरमैन, टिम रीम, एंटोनी रॉबिन्सन, टायलर एडम्स, वेस्टन मैककेनी, यूनुस मुसाह, टिम वेह, जीसस फरेरा, क्रिश्चियन पुलिसिच।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement