Connect with us

खेल

FIFA 2022, South Korea vs Ghana : रोमांचक मैच में घाना के हाथों कोरिया को मिली करारी हार, रेफरी ने कोरियाई कोच को रेड कार्ड दिखाया

Fifa 2022 : घाना ने कोरिया को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हरा दिया और राउंड ऑफ-16 में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। कोरिया की फीफा रैंकिंग 28 है, जबकि घाना 61वें स्थान पर है।

Published

दोहा। फीफा विश्व कप 2022 अब तक बड़े उलटफेर देख चुका है। और आज फुटबॉल के इतिहास में एक और बड़े उलटफेर का नाम जुड़ गया है। आज ग्रुप-एच के मुकाबले में घाना का सामना कोरिया रिपब्लिक से था। घाना ने कोरिया को रोमांचक मुकाबले में 3-2 से हरा दिया और राउंड ऑफ-16 में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखा है। कोरिया की फीफा रैंकिंग 28 है, जबकि घाना 61वें स्थान पर है।

Previous Updates-

आज फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप-H की टीम घाना का सामना कोरिया रिपब्लिक से है। इससे पहले कोरिया रिपब्लिक ने अपने पिछले मैच में उरुग्वे के खिलाफ ड्रॉ खेला था। वहीं, घाना को पुर्तगाल के हाथों 3-2 से हार का सामना करना पड़ा था। ऐसे में घाना की टीम राउंड ऑफ-16 की जंग में बने रहने के लिए जीत दर्ज करना चाहेगी। वहीं, कोरियाई टीम भी प्री-क्वार्टरफाइनल्स के लिए दावा मजबूत करने के लिए जीत हासिल करना चाहेगी। कोरिया की फीफा रैंकिंग 28 है, जबकि घाना 61वें स्थान पर है।

लाइव अपडेट
07:21 PM

Ghana vs Korea Republic Updates : पहले हाफ-टाइम तक घाना की बढ़त

मैच में शुरू से कब्जा बनाए रखने वाली घाना ने हाफ-टाइम तक कोरिया रिपब्लिक पर 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। लेकिन ऐसा नहीं है कि ये कोई पहली बार हुआ है जब वर्ल्ड कप मैच में घाना हाफ-टाइम तक दो गोल की बढ़त बनाए हुए है। वहीं, 2014 के बाद घाना की टीम ऐसा करने वाली अफ्रीका की पहली टीम भी है। 2014 में अल्जीरिया ने भी दक्षिण कोरिया के खिलाफ पहले हाफ में 3-0 की बढ़त हासिल की थी। कोरियाई टीम 2022 फीफा वर्ल्ड कप में ऐसी पहली टीम जिसने अब तक शॉट ऑन टारगेट नहीं लगाया है। कोरिया ने कुल 13 शॉट अटेम्प्ट किए, लेकिन एक भी ऑन टारगेट नहीं रहा।

आपको बता दें कि हाफ टाइम तक कोरिया ने छह शॉट अटेम्प्ट किए, लेकिन एक भी ऑन टारगेट नहीं रहा। वहीं, घाना ने तीन शॉट अटेम्प्ट किए, जिसमें से दो ऑन टारगेट रहा और इन दोनों पर घाना की टीम गोल करने में कामयाब रही। बॉल पजेशन की बात करें तो कोरिया का पजेशन 59 प्रतिशत रहा, जबकि घाना का बॉल पजेशन 41 प्रतिशत रहा। घाना के लिए पहला गोल मोहम्मद सालिसु ने 24वें मिनट में दागा, जबकि दूसरा गोल मोहम्मद कुडुस ने 34वें मिनट में किया। अभी तक वो अपनी टीम के लिए शानदार खेल रहे हैं।

क्या है दोनों टीमों की स्टार्टिंग इलेवन

घाना: लॉरेंस अति जीगी, तारिक लैम्पटे, मोहम्मद सालिसु, गिदोन मेंसा, डेनियल अमार्टे, थॉमस पार्टे, कुडुस मोहम्मद, सालिस अब्दुल समेद, जॉर्डन अयू, आंद्रे अयू, इनाकी विलियम्स।

कोरिया रिपब्लिक: किम स्यूंगयू, किम जिनसु, किम मिंजे, किम मूनह्वान, किम यंगवॉन, जंग वूयंग, ह्वांग इनबॉम, सोन ह्यूंगमिन, क्वोन चंघून, जेओंग वूयॉन्ग, चो ग्यूसुंग।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement