Connect with us

खेल

प्रतिस्पर्धा शुरू होने पर टीमें 5 सब्सटीट्यूट रख सकती है : फीफा

फीफा ने कहा, “अस्थायी संशोधन तत्काल प्रभाव से लागू होगा। मैच अलग अलग परिस्थितियों में खेला जा सकता है और इससे खिलाड़ियों पर प्रभाव पड़ सकता है।”

Published

on

fifa

नई दिल्ली। विश्व फुटबाल की नियामक संस्था फीफा ने शुक्रवार को कहा कि कोविड-19 के बाद गर्मी के माहौल और व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए इस साल टीमों को प्रत्येक मैच में तीन के बजाय पांच सब्सटीट्यूट रखने की अनुमति होगी। फीफा ने एक बयान में कहा, “जो प्रतियोगिताएं या तो शुरू हो गई हैं या फिर शुरू होना चाहती हैं, और 31 दिसंबर, 2020 तक पूरा होने वाली हैं, उनके लिए आईएफएबी ने कानून तीन में एक अस्थायी संशोधन के फीफा के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इसके तहत इस साल टीमों को प्रत्येक मैच में तीन के बजाय पांच सब्सटीट्यूट रखने की अनुमति होगी।”

fifa world cup w
बयान में आगे कहा गया है कि यह नियम सभी प्रतियोगिताओं में लागू होगा, जोकि इस साल के अंत तक खत्म होने वाली हैं। यह प्रतियोगिताओं के आयोजकों पर निर्भर करेगा कि इसे लागू किया जाए या नहीं।

fifa
फीफा ने कहा, “अस्थायी संशोधन तत्काल प्रभाव से लागू होगा। मैच अलग अलग परिस्थितियों में खेला जा सकता है और इससे खिलाड़ियों पर प्रभाव पड़ सकता है।” फीफा ने साथ ही कहा कि जिन प्रतियोगिताओं में वीडियो असिस्टेंट रेफरी (वीएआर) इस्तेमाल होता है, वहां यह कायम रहेगा।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement