FIFA ने दिया पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को झटका, किया निलंबित, होगा भारी आर्थिक नुकसान

FIFA: इससे पहले फीफा ने पीएफएफ को आंतरिक कलह को खत्म करने और स्थिति को सामान्य करने के निर्देश दिए थे, लेकिन पाकिस्तान फुटबॉल ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की।

Avatar Written by: April 7, 2021 3:45 pm

नई दिल्ली। विश्व फुटबॉल की नियामक संस्था फीफा ने पाकिस्तान को तगड़ा झटका देते हुए बड़ा फैसला लिया है। दरअसल फीफा ने पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन को अपनी लिस्ट से निलंबित कर बाहर का रास्ता दिखाया है। इसमें पाकिस्तान के साथ चैड फुटबॉल एसोसिएशन पर भी बैन लगा दिया गया है।इससे पहले फीफा ने पीएफएफ को आंतरिक कलह को खत्म करने और स्थिति को सामान्य करने के निर्देश दिए थे, लेकिन पाकिस्तान फुटबॉल ने इसपर कोई कार्रवाई नहीं की। फीफा द्वारा बैन लगाने के बाद अब पाकिस्तान फुटबॉल को आर्थिक तौर पर भी बड़ा नुकसान होगा। पीएफएफ को विश्व संस्था से किसी तरह का अनुदान नहीं मिल पाएगा।

फीफा ने ये बड़ा फैसला पाकिस्तान फुटबॉल फेडरेशन और फीफा के बीच किसी अन्य पार्टी की दखलंदाजी के कारण लिया है। फीफा और बोर्ड के बीच अगर कोई तीसरी अन्य पार्टी अपनी टांग अड़ाती है तो ये फीफा के नियमों के सख्त खिलाफ होता है। यही कारण है कि अब पाकिस्तान  फुटबॉल फेडरेशन ( पीएफएफ) को फीफा की तरफ से कोई भी आर्थिक सहायता नहीं मिलेगी।

Football

फीफा ने अपने अधिकारिक बयान में बताया कि, “पीएफएफ हेडक्वार्टर में कब्जे और अमान्य चुनावों के बाद ये बड़ा फैसला लिया गया है। पाकिस्तान फुटबॉल बोर्ड ने फीफा द्वारा बनाई गई कमेटी को किनारे कर दिया। जिसके अध्यक्ष हारून मालिक थे। इस तरह किसी तीसरे वर्ग की दखलंदाजी फीफा के नियमों के सख्त खिलाफ है। इसलिए हम ये फैसला लेने पर मजबूर हैं।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost