बेलारूस में चल रही फुटबॉल लीग, लॉकडाउन की उड़ी धज्जियां

कोरोनावायरस महामारी को झेल रहे बेलारूस में फुटबॉल लीग का आयोजन किया जा रहा है। इससे हजारों लोगों की जान दांव पर लगी है। इतना ही नहीं भारत सहित कई अन्य देशों में इसका प्रसारण हो रहा है।

Avatar Written by: April 27, 2020 12:14 pm

बेलारूस। दुनियाभर में कोरोना वायरस महामारी के चलते खेल टूर्नामेंट्स और गतिविधियां रद्द है या स्थगित है। जहां कोरोना वायरस का प्रकोप नहीं हैं, वहां कुछ रियायतें लोगों को दी गई हैं। मगर इस महामारी को झेल रहे बेलारूस में फुटबॉल लीग का आयोजन किया जा रहा है जिसका भारत सहित कई अन्य देशों में प्रसारण हो रहा है।

हालांकि, खिलाड़यों को अपने स्वास्थ्य की भी चिंता है और केवल कुछ प्रशंसक ही स्टेडियम में मैच देखने के लिए पहुंच रहे हैं। बेलारूस में जिंदगी सामान्य दिनों की तरह ही चल रही है, क्योंकि वहां की सरकार ने डब्ल्यूएचओ की सिफारिशों को नहीं माना है। यही कारण है कि यहां फुटबॉल जैसे मैचों का आयोजन किया जा रहा है और हजारों लोगों की जान दांव पर लगा रखी है।

Jammu Kashmir Corona icon

वहीं, बेलारूस की जनसंख्या लगभग एक करोड़ है और यहां कोरोना के करीब 9600 मामले आ चुके हैं। इसके बावजूद यहां फुटबॉल के मैचों का आयोजन हो रहा है। अभी भी तमाम देशों में कोरोना की स्थिति काबू में नजर नहीं आ रही है। यही कारण है कि फुटबॉल समेत सभी खेल बंद हैं।

उधर, ताजिकिस्तान फुटबॉल लीग को स्थगित करना पड़ा है। दुनिया में चल रही कुछ फुटबॉल लीग में से एक ताजिकिस्तान फुटबॉल लीग को अगले हफ्ते से निलंबित कर दिया जाएगा। ताजिकिस्तान में अधिकारियों ने कोरोना को देखते हुए यह फैसला लिया। यह लीग सोमवार से लेकर 10 मई तक स्थगित रहेगी।