Connect with us

खेल

 IND vs ENG: टेस्ट मैच में पहली बार शॉर्ट लेग पर कैमरा के साथ नजर आएगा ये खिलाडी, साथ ही जानिए क्या होगी इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन? 

 IND vs ENG: स्काई स्पोर्ट्स एक नए इनोवेशन की बात कर रहा है। बताया जा रहा है कि टेस्ट मैच को और ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए अब शॉर्ट लेग पर खड़े खिलाड़ी के हेलमट पर भी कैमरा लगाया जाएगा।

Published

on

olee pop and jeams andression

नई दिल्ली। इंग्लैंड और भारत (IND vs Eng) के बीच कल 1 जुलाई 2022 से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज (Test Series) का आखिरी मैच खेला जाना है। इससे पहले 2021 में इस सीरीज को होना था। लेकिन कोरोना महामारी (Covid Pandemic) के चलते 5वें मैच को स्थगित करना पड़ा था। अब कल से इस मैच को खेला जाएगा। कल से होने वाले टेस्ट मैच में एक नया इनोवेशन देखने को मिलेगा। इससे पहले ही क्रिकेट खेल को काफी आधुनिक बनाया जा चुका है। जैसे कि स्टंप्स में कैमरा, बल्लेबाज के हेलमट पर कैमरा और विकेटकीपर के हेलमट में कैमरा जैसे कई अन्य इनोवेशन भी क्रिकेट खेल में प्रयोग किए गए हैं। अब इसके बाद स्काई स्पोर्ट्स एक और इनोवेशन की बात कर रहा है। बताया जा रहा है कि टेस्ट मैच को और ज्यादा दिलचस्प बनाने के लिए अब शॉर्ट लेग पर खड़े खिलाड़ी के हेलमट पर भी कैमरा लगाया जाएगा।

camera on helmat

ओली पॉप के हेलमट पर होगा कैमरा

जानकारी के लिए बता दें कि स्काई स्पोर्ट्स 1 जुलाई से होने वाले मैच में शॉर्ट लेग पर मौजूद खिलाड़ी के हेलमट पर कैमरा लगाकर इस नए इनोवेशन की शुरुआत करने जा रहा है। इस मैच में इंग्लैंड के ओली पोप शार्ट लेग में फिल्डिंग करते हुए नजर आएंगे और उन्हीं के हेलमट पर कैमरा लगाया जाएगा। ये टेस्ट मैच में पहली बार होगा कि जब किसी शॉर्ट लेग में खड़े खिलाड़ी के हलमट पर कैमरा लगा हो। इस निर्णय को आईसीसी और ईसीबी दोनों ने पास कर दिया है। इसके साथ ही अब दर्शकों को इस इनोवेशन के चलते एक अलग प्रकार का व्यू भी देखने को मिलेगा।

एंडरसन और सैम बिलिग्स टीम में शामिल

भारत और इंग्लैंड के बीच आने वाले कल यानी 1 जुलाई 2022 से इकलौता टेस्ट मैच खेलना है। इस टेस्ट मैच से पहले भारत के लिए एक बुरी खबर सामने आई। दरअसल, मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा कोरोना के चलते टीम मैच नहीं खेल पाएंगे। अब इंग्लैंड की तरफ से इस मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। एजबेस्टन में होने वाले इस मैच के रुप में तेज गेंजबाद जेम्स एंडरसन और विकेटकीपर के रुप में सैम बिलिग्स को टीम में जगह मिली है।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

एलेक्स लीस, जैक क्रॉउले, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पॉट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन।

Advertisement
Advertisement
देश17 mins ago

PM Modi Rally Live: अहमदाबाद पहुंचे PM मोदी, शुरू हुई प्रधानमंत्री की रैली, करेंगे 3 विधानसभा क्षेत्रों को कवर

देश31 mins ago

Video: CM नीतीश की चुनावी रैली में छात्रों ने काटा बवाल, फेंकी कुर्सियां, लगाए मुख्यमंत्री हाय-हाय के नारे

खेल32 mins ago

Shoiab Malik and Sania Mirza: उजड़ गई सानिया मिर्जा की बसी-बसाई दुनिया, शोएब मलिक ने इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस से कर ली शादी!

देश58 mins ago

MP Badruddin Ajmal: ‘गैरकानूनी तरीके से 2-3 बीवियां रखते हैं हिंदू’, जनसंख्या वृद्धि पर मौलाना बदरुद्दीन के फिर बिगड़े बोल

मनोरंजन1 hour ago

Paresh Rawal: परेश रावल ने बांग्लादेशी मुसलमानों, रोहिंग्या और बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – “रोहिंग्या पास रहने लगेंगे तब क्या”…

Advertisement