नहीं रहे भारत के पूर्व फुटबॉलर मनितोम्बी सिंह, 39 वर्ष की उम्र में निधन

एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “मनितोम्बी सिंह नहीं रहे इस खबर को सुनकर काफी दुख हुआ। मुझे उनके निधन का दुख है।”

Avatar Written by: August 9, 2020 7:12 pm

कोलकाता। भारत के पूर्व फुटबाल खिलाड़ी मनितोम्बी सिंह का रविवार को 39 साल की उम्र में निधन हो गया। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) ने इस बात की जानकारी दी। वह 2002 में वियतनाम के हो ची मिन्ह शहर में खेले गए एलजी कप में जीत हासिल करने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे।

manitombi singh

राइट फुल बैक पोजिशन पर खेलने वाले इस खिलाड़ी ने छह अगस्त 2002 को मेजबान वियतनाम के खिलाफ पदार्पण किया था। इस टूर्नामेंट के अलावा वह वाटफोर्ड में जमैका और वोल्वरहैम्पटन के खिलाफ दो दोस्ताना मैच भी खेले थे। एआईएफएफ के अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल ने उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “मनितोम्बी सिंह नहीं रहे इस खबर को सुनकर काफी दुख हुआ। मुझे उनके निधन का दुख है।”

praful patel

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने कहा, “मनितोम्बी सिंह प्रतिभाशाली फुटबालर थे और ऊर्जा से भरे हुए थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।” क्लब स्तर पर उन्होंने मोहन बागान को कप्तान रहते एयरलाइंस गोल्ड कप 2004 में खिताब दिलाया था। संतोष ट्रॉफी में उन्होंने मणिपुर का प्रतिनिधित्व किया था।