Connect with us

खेल

IND vs ENG: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने कहा- इंग्लैंड के साथ टेस्ट मैच में कप्तानी के लिए कोहली सबसे बेहतर विकल्प

IND vs ENG: यदि रोहित शर्मा इस मैच में नहीं खेलते है तो ऐसे में टीम को कप्तान का विकल्प चुनना ही पड़ेगा। अब टीम की इसी परेशानी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपनी सलाह दी है। उन्होंने विराट कोहली को कप्तान के तौर पर अपनी पहली पसंद तक बता दिया है।

Published

on

Virat Kohli

नई दिल्ली। 1 जुलाई से भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ शुरु होने जा रहे टेस्ट मैच से पहेल कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का कोरोना पॉजिटिव (Covid Positive) पाए जाना टीम मैनेजमेंट के लिए परेशानी का सबब बन गया है। टीम के लिए एक तरफ जहां रोहित की जगह ओपन करने वाले बल्लेबाज का चयन, तो वहीं, दूसरी तरफ उनकी जगह कप्तान का विकल्प भी मैनेजमेंट को उलझन में डाल रहा है। इन सब के बाद अब कोच व टीम मैनेजमेंट के पास जो सबसे बड़ा सवाल खड़ा हो रहा है, वो है कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी कौन करेगा? हांलाकि अभी टीम की तरफ से रोहित शर्मा के टेस्ट मैच खेलने या ना खेलने को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। यदि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस मैच में नहीं खेलते है तो ऐसे में टीम को कप्तान का विकल्प चुनना ही पड़ेगा। अब टीम की इसी परेशानी को लेकर पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपनी सलाह दी है। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान के तौर पर अपनी पहली पसंद तक बता दिया है।

virat kohli

ऋषभ अभी परिपक्व नहीं 

पूर्व पाकिस्तानी स्पिन गेंदबाज दानिश कनेरिया (Danish Kaneriya) ने 1 जुलाई से शुरु होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को कप्तान बनाने के अलावा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कप्तानी पर सवाल भी खड़े किए हैं। दानिश कनेरिया ने टेस्ट मैच के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को यह जिम्मेदारी देने और ऋषभ पंत की परिपक्वता पर सवाल खड़े करते हुए कहा है कि “ऋषभ पंत अभी कप्तानी करने के लिए परिपक्व नहीं हुए हैं। हाल में ही उनको दक्षिण अफ्रीके साथ टी-20 में कप्तानी करने का मौका मिला था लेकिन यह अनुभव बेहद ही कड़वा साबित हुआ है। कप्तानी करने की वजह से ऋषभ पंत को बल्लेबाजी करने में भी काफी दबाव महसूस होता है। मुझे तो लगता है कि आगे अब उनको कप्तानी नहीं दी जानी चाहिए।”

rishabh pant

भारतीय टीम पर आगे बात करते हुए दानिश कनेरिया ने कहा कि “आश्चर्य की बाद है कि अभी तक किसी ने भी विराट कोहली को कप्तान बनाने पर बात नहीं की। सिर्फ पंत और बुमराह का ही बर्मिंघम टेस्ट में कप्तानी करने के लिए नाम आ रहा है। पुजार इंग्लैंड में काफी वक्त से खेलते आ रहे हैं। अगर रोहित शर्मा कप्तानी के लिए उपलब्द नहीं रहते हैं तो पुजारा भी कप्तान के रूप में विकल्प हो सकते हैं। मुझे तो लगता हैं कि कप्तानी के लिए सबसे बेहतर विकल्प विराट कोहली ही होंगे।”

Advertisement
Advertisement
मनोरंजन3 mins ago

Anupama 2 December 2022: अनुपमा को सबक सिखाने के लिए डिंपी का सहारा लेगी पाखी, वनराज के सामने रोएगी अपना रोना

Modi putin
दुनिया17 mins ago

NATO : क्या भारत को नाटो में शामिल करना चाहता है अमेरिका? रूसी विदेश मंत्री ने खोली अमेरिकी प्लान की पोल

मनोरंजन24 mins ago

#ShahRukhKhan: शाहरुख खान ने सफेद चादर लपेट सादगी से किया उमराह, तस्वीरे देख फैंस ने किया कुछ यूं रिएक्ट

देश45 mins ago

NIA Arrests Harpreet Singh : एनआईए ने आतंकी हरप्रीत सिंह को मलेशिया से वापस आने पर किया गिरफ्तार, लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट में है मुख्य आरोपी

देश53 mins ago

Akhilesh Yadav: ‘कोई कोर्स किया है या बचपन से…’ अखिलेश ने दोनों डिप्टी CM को दिया CM बनने का खुला ऑफर, यूजर्स ने याद दिलाए पुराने दिन

Advertisement