Connect with us

खेल

Rishabh Pant: पंत के खराब प्रदर्शन पर पूर्व खिलाड़ी का फूटा गुस्सा, कहा- मैं उसे कप्तानी से रोकता…

Rishabh Pant: इसमें सबसे पहला नाम सीरीज के लिए चुने गए कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का है। जी, हां ऋषभ पंत ने इस सीरीज में टीम के कोच व मैनेजमेंट को काफी निराश किया। इससे पहले भी आईपीएल 2022 में भी ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा।

Published

on

Rishabh Pant

नई दिल्ली। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज का समापन हो गया है। इस सीरीज को दोनों टीमों ने 2-2 की बराबरी के साथ खत्म किया। सीरीज की शुरुआत में पहले और दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने भारत (India) को हराया था, लेकिन इसके बाद के दो, तीसरे और चौथे मैच में भारतीय टीम (Indian Team) ने शानदार वापसी करते हुए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हराया था। इसके बाद बैंग्लोर के एम चिन्नास्वामी में होना था, लेकिन बारिश के चलते इस मैच को रद्द करना पड़ा था। जिसके बाद दोनों ही टीमें ने सीरीज को बराबरी पर खत्म किया। इस सीरीज में कई नए चैहरो को चयनकर्ताओं को टीम में जगह दी थी। इसके पीछे की वजह इस साल होने वाले टी-20 विश्व कप भी है और उसके लिहाज से भी यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण थी।

Rishabh Pant

ऋषभ पंत ने किया निराश

कई नए खिलाड़ियों ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के साथ हुई टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन भी किया, लेकिन कई ऐसे भी खिलाड़ी रहे जो इस सीरीज में फ्लॉप रहे। इसमें सबसे पहला नाम सीरीज के लिए चुने गए कप्तान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का है। जी, हां ऋषभ पंत ने इस सीरीज में टीम के कोच व मैनेजमेंट को काफी निराश किया। इससे पहले भी आईपीएल 2022 में भी ऋषभ पंत का बल्ला खामोश रहा। हांलाकि, ऐसे प्रदर्शन के बावजूद भी भी उन्हें दक्षिण अफ्रीका के साथ हुए दौरे में भारतीय टीम के कप्तान के रुप में चुना गया। ऋसभ पंत के इस प्रदर्शन पर पूर्व भारतीय दिग्गज क्रिकेटर मदन लाल (Madan Lal) का बयान आया है। उन्होंने ऋषभ पंत को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है।

madan lal

मैं पंत को कप्तान बनने से रोकता- मदन लाल

साल 1983 विश्व कप विजेता टीम के हिस्सा रहे मदन लाल ने ऋषभ पंत को लेकर कहा कि “मैं उसे कप्तान बनने से रोकता और इसकी अनुमति नहीं देता क्योंकि ऐसे खिलाड़ी को बाद में यह जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। भारत का कप्तान बनना एक बड़ी बात है। वह एक युवा खिलाड़ी है। वह कहीं नहीं जा रहा है। वह जितना लंबा खेलेगा उतना मैच्योर्ड होगा।”

दो साल बाद बने कप्तान- मदन लाल

इसके बाद मदन लाल ने ऋषभ पंत को कप्तान बनाने पर बात करते हुए कहा कि “अगले दो सालों में अगर वो अपनी बल्लेबाजी को अगले स्तर तक ले जाते हैं तो वह एक अच्छे कप्तान होंगे और चीजों को अच्छी तरीके से डील कर पाएंगे। वह अलग नेचर के प्लेयर हैं। एमएस धोनी कूल कप्तान थे जो बतौर कप्तान उन पर जचता था। विराट कोहली बेहतरीन बल्लेबाज थे। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि पंत को अपनी बल्लेबाजी का तरीका बदलना चाहिए लेकिन वह थोड़ी परिपक्वता के साथ खेलें तो यह बहुत अच्छा होगा।”

Rishabh Pant

बता दें कि ऋषभ पंत कई समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। आईपीएल 2022 से लेकर दक्षिण अफ्रीका के साथ हुई सीरीज दोनों में ही उनका बल्ला खामोश रहा है।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement