भारत में किसी की तुलना स्टोक्स से नहीं कर सकते : गौतम गंभीर

गंभीर ने कहा, “आपको लीडर बनने के लिए लीडर कहलाने की जरूरत नहीं है, आपको कप्तान कहलाने के लिए कप्तान बनने की जरूरत नहीं है। आप अपने प्रदर्शन से लीडर हो सकते हैं।”

Avatar Written by: July 27, 2020 10:27 am

नई दिल्ली। भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स की जमकर तारीफ की है और कहा है कि भारत में किसी की तुलना उनसे नहीं की जा सकती। स्टोक्स ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में अपने बेहतरीन हरफनमौला खेल के दम पर टीम को सीरीज में एक मैच से पिछड़ने के बाद बराबरी पर ला दिया। गंभीर ने स्टार स्पोटर्स से कहा, “आप भारत में किसी की तुलना स्टोक्स से नहीं कर सकते, बिल्कुल नहीं क्योंकि स्टोक्स अपनी ही लीग में हैं।”

gautam gambhir
उन्होंने कहा, “उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में जो किया.. उन्होंने वनडे क्रिकेट में जो किया.. उन्होंने टी-20 क्रिकेट में जो किया.. मुझे नहीं लगता कि उन जैसा कोई है, भारत तो छोड़िए पूरे विश्व में उनके जैसा कोई नहीं है।” स्टोक्स को पहले टेस्ट मैच में जोए रूट की गैरमौजूदगी में टीम का कप्तान बनाया गया था। गंभीर ने कहा कि स्टोक्स को लीडर बनने के लिए किसी तमगे की जरूरत नहीं है।

Ben Stokes
गंभीर ने कहा, “आपको लीडर बनने के लिए लीडर कहलाने की जरूरत नहीं है, आपको कप्तान कहलाने के लिए कप्तान बनने की जरूरत नहीं है। आप अपने प्रदर्शन से लीडर हो सकते हैं।” बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, “इसलिए मुझे लगता है कि कई खिलाड़ी होंगे तो बेन स्टोक्स की तरह बनाना चाहेंगे, लेकिन दुर्भाग्यवश पूरे विश्व में इस समय उन जैसा कोई नहीं है।”