लाइव शो के दौरान आपस में भीड़े गौतम गंभीर और आकाश चोपड़ा, रोहित और विराट पर हुई बहस

पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) एक शो के दौरान आपस में भीड़ गए। ये भीड़ंत उस समय हुई जब ये चर्चा हो रही थी कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) में से बेहतर टी-20 कप्तान कौन है।

Avatar Written by: November 24, 2020 3:27 pm
gambhir aakash

नई दिल्ली। पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) और आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) एक शो के दौरान आपस में भीड़ गए। ये भीड़ंत उस समय हुई जब ये चर्चा हो रही थी कि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) में से बेहतर टी-20 कप्तान कौन है। एक तरफ गंभीर रोहित के पक्ष दिखें तो वहीं चोपड़ा विराट की वकालत कर रहे थे।

भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान कौन?

एक निजी स्पोर्टस चैनल के लाइव शो में सवाल था कि टीम इंडिया का कप्तान कौन होना चाहिए, विराट या रोहित? इस पर गंभीर ने कहा,”विराट कोहली खराब कप्तान नहीं हैं, लेकिन हम यहां बात कर रहे हैं कि बेहतर कप्तान कौन है और बेहतर कप्तान हैं रोहित शर्मा। वह सिर्फ बेहतर ही नहीं, दोनों के बीच में जमीन आसमान का फर्क है।”

गंभीर की इस प्रतिक्रिया पर आकाश चोपड़ा ने कहा, ”अभी समय नहीं है कि आप टी20 टीम के कप्तान को बदलें, आपके पास समय नहीं है कि आप नई टीम बनाएं। मतलब कुछ ऐसा हुआ नहीं है, जिससे टीम की कप्तानी बदली जाए। वह भी तब जब अगले टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को पांच-छह टी20 इंटरनैशनल मैच ही खेलने हैं। ऐसी चीज को जोड़ने की बात नहीं करता जो टूटी ही नहीं है।”

इसके बाद गंभीर ने कहा, ”जब हम आईपीएल के फॉर्म पर खिलाड़ियों को इंटरनैशनल टीम में चुनते हैं तो आईपीएल के प्रदर्शन के आधार पर कप्तान क्यों नहीं चुन सकते? ”
akash gambhir

इस पर आकाश ने कहा, ”आईपीएल है मान लिया, लेकिन जो इंटरनैशनल लेवल का प्रदर्शन है, वह इंटरनैशनल लेवल का माना जाएगा। अगर किसी ने इंडिया के लिए अच्छा किया है और आईपीएल खराब भी रहा है तो इसमें कोई दिक्कत नहीं है। अभी तक कोहली ने टी20 क्रिकेट में भारत के कप्तान के तौर पर कुछ गलत नहीं किया है।”

पार्थिव पटेल ने किया गंभीर को सपॉर्ट

पार्थिव पटेल ने रोहित शर्मा को विराट कोहली से आगे बताते हुए कहा, ”यहां पर बात हो रही है कौन ज्यादा बेहतर टीम को लीड कर सकता है, कौन बेहतर फैसला ले सकता है, कौन बेहतर परिस्थिति को समझ सकता है? मेरे हिसाब से इन मामलों में रोहित शर्मा मौजूदा कप्तान विराट कोहली से कहीं आगे हैं।”