Connect with us

खेल

Gambhir on KL, Virat and Rohit: गौतम गंभीर केएल राहुल को मानते हैं विराट और रोहित से बेहतर बल्लेबाज, कही ये बड़ी बात

Gautam Gambhir: पूर्व भारतीय स्टार खिलाड़ी व भारत के दो बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने भारत के टॉस तीन स्टार बल्लेबाजों पर एक बड़ा बयान दे दिया है।

Published

on

नई दिल्ली। क्रिकेट खेलने वाले प्रमुख देशों की टीमें अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप की तैयारियों में जुटी हुई हैं। भारतीय टीम इसके लिए अपनी तैयारी 20 सितंबर से ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली टी-20 सीरीज से शुरू करेगी। इससे पहले पूर्व भारतीय स्टार खिलाड़ी व भारत के दो बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले गौतम गंभीर ने भारत के टॉस तीन स्टार बल्लेबाजों पर एक बड़ा बयान दे दिया है। गौतम का ये बयान इतना गंभीर है कि इसको सुनने के बाद विराट, रोहित और केएल राहुल ने फैंस के बीच भी दरार आ सकती है। पूर्व भारतीय बल्लेबाज, कमेंटेटर व भाजपा सांसद गौतम गंभीर का मानना है कि जब कोई भी टीम बड़े टूर्नामेंट खेलने के लिए जाती है तो ऐसे में खिलाड़ियों के प्रदर्शन से ज्यादा टीम की जीत के बारे में सोचना चाहिए।

दरअसल, गंभीर का कहना है कि केएल राहुल में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा व पूर्व कप्तान विराट कोहली से ज्यादा योग्यता है। जानकारी के लिए बता दें कि केएल राहुल आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तानी करते हैं और इसी टीम में मेंटॉर के रुप में गंभीर भी मौजूद हैं। गंभीर का केएल राहुल के समर्थन में आने की एक वजह ये भी मानी जा रही है।

इन सब बातों का जिक्र गौतम गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स की प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि, “जैसे ही विराट ने पिछले मैच में शतक लगाया, हर कोई उनकी तारीफ में लग गया। हम सब इसके बाद रोहित और केएल राहुल के योगदान को भूल जाते हैं। ये दोनों लगातार लंबे समय तक बढ़िया करते रहे हैं। अचानक से बहस शुरू हो जाती है कि विराट को ओपनिंग करवाई जानी चाहिए। सोचिए ये सब देख रहे राहुल पर क्या बीत रही होगी? आप बड़े टूर्नामेंट से पहले अपने टॉप प्लेयर्स को प्रेशर फ्री रखना चाहते हैं। खासतौर पर राहुल जैसे प्लेयर्स जिनके पास रोहित और विराट से ज्याद योग्यता है। हम सबने इस सबूत आईपीएल और इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बार देखा है।”

इसके बाद मैथ्यू हेडन ने भी विराट को ओपनिंग कराने या ना कराने वाली बात पर अपनी राय रखी। हेडन का कहना था कि विराट को हम सब जानते हैं, उनके अंदर कितना टैलेंट हैं, उन्हें किसी को सबूत देने की जरूरत नहीं। विराट पेसर्स को बढ़िया खेलते हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम में पेसर्स भरे पड़े हैं। मीडिल ओवर्स में टीम एडम जम्पा के भरोसे होती है। मिचेल मार्श गेंद से पेस खत्म करने में माहिर हैं। वह विराट को निपटा सकते हैं। ये बड़ी बहस है। मुजे लगता है कि कोहली को नंबर तीन पर ही आना चाहिए। भले ही राहुल अपने बेस्ट फॉर्म में नहीं हो, लेकिन आप संदेह नहीं कर सकते।

Advertisement
Advertisement
Advertisement