धोनी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद बोले गौतम गंभीर, तारीफ में कही ये बात

भारतीय क्रिकेट टीम के (Indian cricket team) पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Retiring from international cricket) लेने की घोषणा कर दी। अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उनकी तारीफ की।

Avatar Written by: August 17, 2020 11:14 am

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के (Indian cricket team) पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास (Retiring from international cricket) लेने की घोषणा कर दी। अब पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि कप्तान के रूप में तीन आईसीसी ट्रॉफी जीतने का पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड हमेशा बरकरार रहेगा।

उन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, ”अगर आप बात करें, तो एक रिकॉर्ड जिसके बारे में आप बात कर सकते हैं और यह हमेशा ही बरकरार रहने वाला है, वो है एमएस धोनी की तीन आईसीसी ट्रॉफी।”

इसके आगे उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं लगता कोई भी दूसरा कप्तान इस उपलब्धि को हासिल करने में कामयाब हो पाएंगे। मुझे लगता है कि चाहे यह टी-20 वर्ल्ड कप हो, आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी हो या फिर 2011 का वर्ल्ड कप। मैं मानता हूं, यह एक ऐसी चीज है जो हमेशा ही बरकरार रहने वाली है।”

बता दें कि 39 साल के धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को तीन आईसीसी वर्ल्ड कप जिताया है। उन्होंने भारत को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 में वर्ल्ड कप और 2013 में आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी जिताई है तथा भारत को पहली बार आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बनाया था। वहीं, गंभीर ने 2011 वर्ल्ड कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ 109 रनों की साझेदारी करके भारत को वर्ल्ड कप जिताया था।