Connect with us

खेल

Asia Cup 2022 IND vs HK: हांगकांग के साथ मुकाबले में हार्दिक पांड्या को दिया आराम, पंत को दी प्लेइंग इलेवन में जगह

Hardik Pandya: भारत और पाकिस्तान के मैच में हार्दिक पांड्या ने अहम भूमिका निभाई थी।

Published

on

hardik pandya 3

नई दिल्ली। एशिया कप में भारतीय टीम का दूसरा मुकाबल पहली बार भाग लेने वाली टीम हांगकांग से है। ये मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। ये मुकाबला टीम इंडिया के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है। टीम इंडिया इस मैच में पहले बल्लेबाजी कर रही है। एक तरफ जहां भारतीय कप्तान ने इस मैच में अच्छी टीम को उतारा है, तो वहीं, दूसरी तरफ प्लेइंग इलेवन में कुछ चौंकाने वाला फैसले भी किए हैं। दरअसल, भारतीय टीम मैनेजमेंट इस हांगकांग के साथ मुकाबले में ऋषभ पंत को मौका दिया है और इसके बदले टीम के सबसे अहम हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को आराम दिया गया है। इस मैच में पांड्या को प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है।

पंत अंदर हार्दिक बाहर

भारत और पाकिस्तान के मैच में हार्दिक पांड्या ने अहम भूमिका निभाई थी। हार्दिक ने पहले गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 6.25 की इकॉनामी से 25 रन देकर 3 अहम पाकिस्तानी बल्लेबाजों को आउट कर दिया। इसके बाद बल्लेबाजी भी उन्होंने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। बल्लेबाजी करते हुए पांड्या ने 17 गेंदों पर 33 रन की मैच जीताऊ पारी खेली। इसके अलावा हांगकांग के खिलाफ रोहित शर्मा ने के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करते हुए दिखाई दिए। इसके बाद विराट कोहली तीसरे नंबर पर आएंगे। वहीं, चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को जगह मिल सकती है।


इसके अलावा यदि बात करें इस मैच में भारतीय टीम के गेंदबाजी क्रम की तो इस मैच में स्पिनर युजवेंदॅ चहल के साथ भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पाकिस्तान के साथ मुकाबले में भी भारतीय गेंदबाजों का बोलबाला दिखा था। जिसके चलते पाकिस्तानी टीम को 147 रन के स्कोर में रोकने पर भारतीय टीम कामयाब हो पाई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement