Connect with us

खेल

Rohit Press Conference: ये है टीम इंडिया का प्लान टी-20 विश्व कप, ऑस्ट्रेलिया सीरीज में होगा लागू, विराट, रोहित और केएल राहुल तैयार

Indian Cricket Team: इसके बाद उन्होंने एशिया कप 2022 में दो अर्धशतक व एक धमाकेदार शतक लगाकर सभी को अपनी फॉर्म में वापस आने का सबूत दे दिया था। हांलाकि ओपनर केएल राहुल की फॉर्म अब भी सही नजर नहीं आती है।

Published

नई दिल्ली। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेलने के लिए मोहाली पहुंच चुकी है। इस सीरीज के लिए एक तरफ जहां भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए कप्तान की जिम्मेदारी एरोन फिंच संभालेंगे। ये सीरीज अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है। एशिया कप में टीम इंडिया के हार के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले 6 टी-20 मैचों में कई जवाब तलाशने की जरूरत भी है। भारतीय कप्तान ने आज मीडिया के कुछ अहम सवालों के जवाब में टीम का पक्ष रखकर कुछ प्लानिंग को साझा किया।

विराट को तीसरे ओपनर के लिए तैयार कर रही टीम इंडिया

विराट कोहली एशिया कप से पहले करीब बीते ढ़ाई साल तक अपनी सही फॉर्म में नहीं थे। इसके बाद उन्होंने एशिया कप 2022 में दो अर्धशतक व एक धमाकेदार शतक लगाकर सभी को अपनी फॉर्म में वापस आने का सबूत दे दिया था। हांलाकि ओपनर केएल राहुल की फॉर्म अब भी सही नजर नहीं आती है। एशिया कप 2022 में केएल राहुल कुछ खास कारनामा नहीं कर पाए। इसके बाद ही कई लोगों व पूर्व क्रिकेटरों ने एक नयी बहस को जन्म दे दिया था। दरअसल, कुछ लोगों का मानना था कि विराट कोहली को टीम इंडिया के लिए टी-20 विश्व कप में ओपनिंग करनी चाहिए। इसके बाद आज भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मोहाली में मीडिया के साथ मूखातिब होकर टीम इंडिया के बैंटिग ऑर्डर को स्पष्ट कर दिया। रोहित ने कहा कि हमारी टीम के पास विकल्प होना अच्छी बात है, खासकर तब जब आप एक बड़े टूर्नामेंट के लिए जा रहे हो। यह हमारे लिए एक विकल्प है। चूंकि हमने तीसरा ओपनर नहीं लिया है। विराट जाहिर तौर पर टीम के लिए ओपन कर सकते हैं। उन्होंने उदारहरण देते हुए कहा कि विराट ने अपनी फ्रेंचाइजी के लिए ओपन किया है और वहां पर उन्होंने वाकई में अच्छा किया है। यह हमारे लिए एक अच्छा विकल्प है।

हांलाकि कप्तान रोहित शर्मा ने विराट कोहली को तीसरे ओपनर बनाने की बात जरूर कही, लेकिन उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रैंस में इस बात को भी स्पष्ट कर दिया कि केएल राहुल ही टीम के लिए ओपन करेंगे। उन्होंने कहा कि वो हमारी टीम के लिए अहम खिलाड़ी हैं। एक या दो मैचों में खराब प्रदर्शन से किसी पर सवाल खड़ा नहीं किया जा सकता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement