टी-20 रैंकिंग : मलान बने नंबर-1 खिलाड़ी, टॉप-10 में इन दो भारतीय क्रिकेटरों के नाम शामिल

बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी-20 रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) के मुताबिक अब पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज नहीं रहे।

Avatar Written by: September 9, 2020 8:16 pm

साउथैम्पटन। बुधवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने टी-20 रैंकिंग जारी कर दी है। आईसीसी टी-20 रैंकिंग (ICC T20 Ranking) के मुताबिक अब पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के नंबर वन बल्लेबाज नहीं रहे। उनकी जब अब इंग्लैंड के खिलाड़ी डेविड मलान ने ले ली है। वहीं भारत के लोकेश राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli) बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टी-20 रैंकिंग में शीर्ष-10 में अपने-अपने स्थान कायम रखे, हालांकि राहुल को दो स्थान का नुकसान हुआ है और वो नंबर-4 पर आ गए हैं जबकि कप्तान कोहली आगे बढ़ते हुए नौवें स्थान पर आ गए हैं।

Virat and Kl Rahul

हाल ही में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले डेविड मलान ने नंबर-1 स्थान पर कब्जा जमा लिया है। 33 साल के बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चार स्थान की छलांग लगाई है। उन्होंने तीन मैचों में 129 रन बनाए हैं।

dawid malan

उनकी टीम के साथी जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को भी रैकिंग में फायदा हुआ है। बेयरस्टो तीन स्थान आगे बढ़ते हुए 19वें स्थान पर आ गए हैं जबकि बटलर 40वें से 28नें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने सीरीज में 121 रन बनाए और इसी कारण वह मैन ऑफ द सीरीज चुने गए।

आस्ट्रेलिया कप्तान एरॉन फिंच ने इस सीरीज में 125 रन बनाए और इन्हीं रनों ने उन्हें तीसरे स्थान पर बने रहने में मदद की। ग्लैन मैक्सवेल छठे स्थान पर बने हुए हैं। गेंदबाजों में इंग्लैंड के लेग स्पिनर आदिल राशिद को स्थान का फायदा हुआ है और वह सातवें स्थान पर पहुंच गए हैं। पांच विकेट लेने वाले एश्टन एगर ने अपने तीसरे स्थान को सफलता पूर्वक बचा लिया है।