T-20 सीरीज : भारत-न्यूजीलैंड के बीच आखिरी मैच आज, विराट ब्रिगेड के पास क्लीन स्वीप का मौका

अगर आज भारत न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहता है तो वह पांच मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश होगा। टीम भी पहली बार इतनी बड़ी टी-20 सीरीज खेल रही है। इससे पहले 5 मैच की दो सीरीज हुईं, जिनमें इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड और वनुअतु टीम ने मलेशिया को हराया है। एक बार 7 टी-20 की सी

Avatar Written by: February 2, 2020 8:53 am

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम आज 5 मैचों टी-20 की सीरीज की आखिरी मैच खेलने उतरेगी। इस सीरीज में भारत 4 मैच पहले ही जीत चुका है, आज विराट ब्रिगेड का पास मौका होगा कि वो 5वां टी-20 जीतकर क्लीन स्वीप करें। बता दें कि यह मैच आज माउंट माउनगुई में खेला जाएगा।

IndiavsNZ

अगर आज भारत न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहता है तो वह पांच मैच की सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाला पहला देश होगा। टीम भी पहली बार इतनी बड़ी टी-20 सीरीज खेल रही है। इससे पहले 5 मैच की दो सीरीज हुईं, जिनमें इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड और वनुअतु टीम ने मलेशिया को हराया है। एक बार 7 टी-20 की सीरीज खेली गई, जिसमें मलावी ने मोजाम्बिक को शिकस्त दी।

ind-vs-nz

हालांकि विराट कोहली ने अपनी मंशा साफ कर दी है कि वो इस सीरीज को क्लीन स्वीप करके खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने तीसरा मैच जीतने के बाद कहा था कि टीम अब 5-0 से सीरीज जीतने की कोशिश करेगी। टीम इंडिया ने इस साल खेले अपने सभी 7 मैचों में जीत हासिल की है, जबकि न्यूजीलैंड को पिछले 5 मैच में हार मिली है।

Indian Team Ind NZ

रविवार को माउंट माउनगुई का तापमान 19 से 28 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे। बारिश की आशंका नहीं है। पिच से बल्लेबाजों को मदद मिलेगी।

India vs NZ

भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब तक 15 टी-20 हुए। टीम इंडिया ने 7 में जीत दर्ज की, जबकि 8 मैच हारे। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया ने अब तक 9 टी-20 खेले हैं, लेकिन जीत सिर्फ 5 में ही मिली। वहीं, भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 में से 1 टी-20 सीरीज जीती। पिछली बार कीवी टीम ने फरवरी 2019 में भारत को 2-1 से हराया था।