Ind Vs Eng : क्या 3rd टेस्ट में सरफराज खान को मिलेगा खेलने का मौका, कुछ इस तरह दिख सकती है भारतीय टीम की प्लेइंग 11 

Ind Vs Eng : ओपनिंग की जिम्मेदारी तो रोहित और जायसवाल के कंधो पर ही होगी। लेकिन मिडिल आर्डर में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। केएल राहुल अगर पूरी तरह फिट होते है तो वो श्रेयस अय्यर के स्थान पर खेलेंगे। जडेजा अगर फिट होते हैं तो वो कुलदीप यादव की जगह पर खेल सकते हैं और तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह के साथ सिराज निभाते हुए तीसरे टेस्ट में दिखेंगे

Shivam Shukla Written by: February 10, 2024 5:16 pm

नई दिल्ली । भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 15 फ़रवरी से गुजरात के राजकोट में खेला जाएगा। 5 मैच की टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर पर चल रही है। दूसरे टेस्ट मैच में हार के बाद इंग्लैंड की टीम रेस्ट और रिकवरी के लिए अबू धाबी जा रखी है। भारतीय चयनकर्ताओं ने आज सुबह बचे हुए 3 टेस्ट मैचोंं के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।  विराट कोहली निजी कारणो की वजह से पूरी सीरीज में नहीं दिखेंगे। केएल राहुल और रविन्द्र जडेजा को टीम में शामिल तो किया गया है लेकिन अभी भी उनके फिटनेस पर सवाल है। वहीं दूसरी तरफ श्रेयस अय्यर को टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया है।

अब सवाल ये है कि क्या सरफराज खान को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है ?। ओपनिंग की जिम्मेदारी तो रोहित और जायसवाल के कंधो पर ही होगी लेकिन मिडिल आर्डर में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। केएल राहुल अगर पूरी तरह फिट होते है तो वो श्रेयस अय्यर के स्थान पर खेलेंगे। जडेजा अगर फिट होते हैं तो वो कुलदीप यादव की जगह पर खेल सकते हैं और तेज गेंदबाजी की कमान जसप्रीत बुमराह के साथ सिराज निभाते हुए तीसरे टेस्ट में दिखेंगे। अगर तीसरे टेस्ट मैच से पहले केएल राहुल पूरी तरह फिट नहीं होते तो उनके स्थान पर सरफराज खान को मौका मिल सकता है अन्यथा तीसरे टेस्ट में भी सरफराज खान बेंच पर बैठे हुए नजर आएँगे।

भारतीय टीम की बल्लेबाजी कमजोर ?

विराट कोहली की अनुपस्थिति में भारत की बल्लेबाजी में अनुभव की कमी तो नजर आ रही है। इसलिए बाकी बल्लेबाजों को इस सीरीज को जीतने के लिए एक्स्ट्रा मेहनत करनी होगी क्योंकि इंग्लैंड की टीम काफी स्ट्रांग नजर आ रही है। इंग्लैंड की टीम ने शुरुआती 2 मैच में शानदार खेल खेला है ऐसे में भारतीय टीम के ऊपर प्रेशर ज्यादा होगा।

तीसरे टेस्ट में भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल,  मोहम्मद सिराज,जसप्रीत बुमराह

Latest