Tokyo Olympics 2021: हॉकी में भारत की शानदार जीत, स्पेन को 3-0 से दी शिकस्त

Tokyo Olympics 2021: भारत की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है। भारत ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था लेकिन दूसरे मैच में उसे आस्ट्रेलिया से 7-1 से करारी शिकस्त मिली थी। इसके साथ ही भारत इस पूल में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

Written by: July 27, 2021 8:30 am
India vs Spain

टोक्यो। भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को यहां ओई हॉकी स्टेडियम में खेले गए पूल-ए के अपने तीसरे मुकाबले में स्पेन को 3-0 से हरा दिया। भारत के लिए रुपिंदर पाल सिंह (15वें और 51वें) ने दो गोल किए जबकि एक गोल सिमरनजीत सिंह (14वें) ने किया। रुपिंदर ने एक गोल पेनाल्टी कार्नर और दूसरा पेनाल्टी स्ट्रोक पर किया जबकि सिमरनजीत ने फील्ड गोल किया। भारत को इस मैच में चार पेनाल्टी कार्नर मिले, जिनमें से वह सिर्फ एक में गोल कर सका। स्पेन ने दूसरी ओर सात पेनाल्टी कार्नर बेकार किए।

India vs Spain

भारत की यह तीन मैचों में दूसरी जीत है। भारत ने अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड को 3-2 से हराया था लेकिन दूसरे मैच में उसे आस्ट्रेलिया से 7-1 से करारी शिकस्त मिली थी। इसके साथ ही भारत इस पूल में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। आस्ट्रेलिया तीन मैचों से नौ अंक लेकर इस पूल में टॉप पर है। स्पेन की यह तीन मैचों में दूसरी हार है। भारत को अब अर्जेंटीना और मेजबान जापान से खेलना है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost