Connect with us

खेल

IND vs NZ 2nd T20: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 65 रन से दी मात, सीरीज में 1-0 से बनाई बढ़त, सूर्यकुमार रहे मैच के हीरो

IND vs NZ 2nd T20: ऋषभ पंत और ईशान किशन ओपनिंग करने उतरे। लेकिन दोनों ही कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। ऋषभ जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद ईशान और सूर्य ने पारी को संभाला। लेकिन ईशान किशन 36 रन बनाकर आउट हो गए।  

Published

India vs NZ

नई दिल्ली। टीम इंडिया ने माउंट माउंगानुई के बे ओवल के खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 65 रन से हराया दिया है। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज पर 1-0 से बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 191 रन बनाए। भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव ने शानदार पारी खेली और 111 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने 18.5 ओवर में 126 रन पर ढेर हो गई। आपको  बता दें कि पहला टी20 बारिश के चलते नहीं हो पाया था और बिना टॉस किए ही मैच को रद्द करना पड़ा था। लेकिन रविवार को दूसरे टी20 में भारत ने कीवी टीम को 65 रन से शिकस्त दे दी है।

ऐसे में अब कीवी टीम के पास 22 नवंबर को खेले जाने वाले तीसरा और आखिरी मैच में जीत हासिल कर सीरीज को बराबरी करने का मौका है। मैदान में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ऋषभ पंत और ईशान किशन ओपनिंग करने उतरे। लेकिन दोनों ही कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। ऋषभ जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद ईशान और सूर्य ने पारी को संभाला। लेकिन ईशान किशन 36 रन बनाकर आउट हो गए। सूर्यकुमार मैदान पर डटे रहे और 111 रन बनाए। सूर्यकुमार के शतक की बदौलत ही टीम इंडिया ने 191 रन बनाए।

कीवी टीम की तरफ से गेंदबाज टिम साउदी ने हैट्रिक ली। वहीं टारगेट का पीछा करने उतरी कीवी की शुरुआत बेहद खराब रही है। कीवी टीम ने बिना खाते खोले अपना पहला विकेट गंवा दिया। कप्तान केन विलियमसन ने 61 रन की पारी खेली। मगर वो मैच जीतने में सफल नहीं हो पाए और न्यूजीलैंड की टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत की तरफ दीपक हुड्डा ने 4 विकेट चटकाए। वहीं सिराज और चहल ने 2-2 विकेट चटकाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement