Connect with us

खेल

IND VS SA : बारिश से प्रभावित मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 रनों से हराया, हासिल की सीरीज में 1-0 से बढ़त

IND VS SA : अफ्रीकी टीम को शुरुआती झटके देने के बावजूद टीम इंडिया उन्हें कम स्कोर पर नहीं रोक सकी। भारतीय गेंदबाज शुरुआती झटके देने के बाद अफ्रीकी बल्लेबाजों के आगे ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके।

Published

on

IND Vs SA : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला गया। भारतीय कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत की गेंदबाजी के सामने दक्षिण अफ्रीका ने भारत के लिए आसान सा 250 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में टीम इंडिया 40 ओवर में आठ विकेट पर 240 रन ही बना सकी। मैच शुरू होने से पहले ही बारिश ने दस्तक दे दी थी जिसकी वजह से यह मैच 40-40 ओवर का हुआ था।

कमाल की बात ये रही कि अफ्रीकी टीम को शुरुआती झटके देने के बावजूद टीम इंडिया उन्हें कम स्कोर पर नहीं रोक सकी। भारतीय गेंदबाज शुरुआती झटके देने के बाद अफ्रीकी बल्लेबाजों के आगे ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके।

दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 40 ओवर में चार विकेट गंवाकर 249 रन बनाए। डेविड मिलर 63 गेंदों में 75 रन और हेनरिक क्लासेन 65 गेंदों में 74 रन बनाकर नाबाद रहे। जवाब में टीम इंडिया 40 ओवर में आठ विकेट गंवाकर 240 रन ही बना सकी। संजू सैमसन ने 63 गेंदों में सबसे ज्यादा 86 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, उपकप्तान श्रेयस अय्यर ने 50 रन बनाए।

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। अगला वनडे नौ अक्तूबर को रांची के जेएससीए अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं दूसरी तरफ टी20 वर्ल्डकप के लिए दूसरी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया की ओर रवाना होने वाली है।,

Advertisement
Advertisement
Advertisement