ऑकलैंड टी-20 : भारत ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम ने सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (59) के नेतृत्व में अपने तीन बल्लेबाजों के शानदार अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 203 रन बनाए थे।

Written by: January 24, 2020 4:11 pm

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर शुक्रवार को ईडन पार्क मैदान पर खेले गए पहले टी-20 मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 203 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। भारतीय टीम ने 19 ओवरों में चार विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। इसी के साथ भारत ने पांच मैचों की टी-20 सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है।

Shreyas Ayyar
भारत के लिए लोकेश राहुल ने 27 गेंदों पर चार चौके और तीन छक्कों की सहायता से 56 रन बनाए। कप्तान कोहली 32 गेंदों पर 45 रन बनाने में सफल रहे। लेकिन मैच के हीरो रहे श्रेयस अय्यर जिन्होंने अंतिम ओवरों में 29 गेंदों पर तीन चौके और तीन छक्के लगा नाबाद 58 रन बनाते हुए भारत को जीत दिलाई। उनके साथ मनीष पांडे 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

Munro
इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कीवी टीम ने सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो (59) के नेतृत्व में अपने तीन बल्लेबाजों के शानदार अर्धशतकों की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों में पांच विकेट पर 203 रन बनाए।

Indian Team
मुनरो के अलावा मार्टिन गुप्टिल ने 30 रनों की तेज पारी खेली। गुप्टिल और मुनरो ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। मुनरो और गुप्टिल के अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 51 तथा रॉस टेलर ने नाबाद 54 रन बनाए। भारत की ओर से युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, शिवम दुबे, शार्दूल ठाकुर और रवींद्र जडेजा ने एक-एक सफलता हासिल की।