Connect with us

खेल

IND vs AUS 3rd T20I: ऑस्ट्रेलिया को फाइनल मुकाबले में हराकर इतिहास रचने को तैयार हिंदुस्तानी चीते, तोड़ेंगे पाकिस्तानियों का रिकार्ड

Rohit Sharma: सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी होने के बाद आज यानी 25 सितंबर को दोनों टीमों के बीच हैदराबाद में निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। भारत के लिहाज से इस मैच में कप्तान की फॉर्म में वापस आना व दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी टीम का मनोबल बढ़ाएगी।

Published

on

indian team

नई दिल्ली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का आज राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आखिरी व निर्णायक मुकाबला होने वाला है। सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारतीय टीम को धूल चटाई थी और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला कर खड़ा कर दिया। ये मैच बारिश के कारण 8-8 ओवर को कर दिया गया था। दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम के सामने 91 रनों का लक्ष्य रखा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की ताबड़तोड़ 46 रनों की पारी की बदौलत टीम हिंदुस्तान ने इस मैच को अपने नाम कर लिया।

सीरीज 1-1 की बराबरी पर खड़ी होने के बाद आज यानी 25 सितंबर को दोनों टीमों के बीच हैदराबाद में निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। भारत के लिहाज से इस मैच में कप्तान की फॉर्म में वापस आना व दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की मौजूदगी टीम का मनोबल बढ़ाएगी। यदि भारतीय टीम इस मुकाबले जीतने में काबमयाब हो जाती है तो ऐसे में वह एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी और अपने चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ देगी। जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल 2021 में टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में पाकिस्तान की टीम ने जीतकर एक कैलेडंर ईयर के टी-20 फॉर्मेट में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने का रिकॉर्ड बनाया था। फिलहाल अब टीम इंडिया उस रिकार्ड को तोड़ने के करीब है।

पाकिस्तान का ये रिकॉर्ड टूटना लगभग तय

साल 2021 में पाकिस्तान ने पूरे साल में 20 टी-20 मैच जीतकर एक साल में सबसे ज्यादा मैच जीतने का रिकार्ड बनाया था। साल 2022 का ये 9वां महीना चल रहा है और भारतीय टीम ने अब तक इस साल 20 मैच जीतकर पाकिस्तान के इस रिकार्ड की बराबरी तो कर ली है। अब इस साल के बचे हुए महीनों में भारतीय टीम ने करीब 12 मुकाबले और खेलने हैं। यानी टीम इंडिया इस रिकार्ड को तोड़ने के लिए टीम इंडिया के पास सिर्फ एक मैच में जीत की जरूरत है। इसके अलावा हालिया फॉर्म को देखकर तो यह माना जा रहा है कि टीम इंडिया इन 12 मुकाबलों में ज्यादातर मैच अपने नाम कर लेगी। इस हिसाब से भारतीय टीम पाकिस्तान के 21 मैचों को जीतने के रिकॉर्ड के काफी आगे चली जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement