Connect with us

खेल

CWG 2022: भारतीय हॉकी पुरुष टीम की जबरदस्त जीत, 8-0 के बड़े अंतर से कनाडा को हराकर एकतरफा कर दिया मुकाबला

CWG 2022: भारत की तरफ से पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने और दूसरा गोल अमित ने लगाया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में ललित कुमार उपाध्याय ने गोल लगाकर कनाडा की मैच जीतने वाली उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

Published

on

INDIA TEAM

नई दिल्ली। आज भारतीय महिला टीम ने कनाडा को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। इसके बाद भारतीय पुरुष टीम का भी कनाडा के साथ मुकाबला था। इस मैच में भारतीय टीम कनाडा को 8-0 से हरा दिया है। इसके बाद टीम अपने ग्रुप में टॉप पर आ गई है। भारत ने इस मैच पहले क्वार्टर से ही कनाडा की टीम पर दबदबा बनाए रखा। भारत की तरफ से पहला गोल हरमनप्रीत सिंह ने और दूसरा गोल अमित ने लगाया। इसके बाद दूसरे क्वार्टर में ललित कुमार उपाध्याय ने गोल लगाकर कनाडा की मैच जीतने वाली उम्मीदों पर पानी फेर दिया। मैच के आधे समय तक भारत ने कनाडा की टीम पर 4 गोल दाग दिए। पहले हॉफ यानी तीसर क्वार्टर में भारत की तरफ से आकाशदीप सिंह ने गोल लगाकर कनाडा की टीम से 5-0 की बढ़त बना ली। मैच के अंतिम समय में भारत की तरफ से विरोधी टीम कनाडा पर लगातार तो गोल दागने के बाद टीम 8-0 के बड़े अंतर के साथ मैच को जीतने में कामयाब रही। आज के मैच में पांच अलग-अलग खिलाड़ियों ने भारत की तरफ से गोल दागा।

इससे पहले के मैच में भारतीय टीम का इंग्लैंड के साथ मैच था और इसमें 4-4 की बराबरी पर जाकर खत्म हुआ। इस साल इंग्लैंड के बर्मिंघम में 22वें राष्ट्रमंडल खेलों का आयोजन किया जा रहा है और 215 भारतीय खिलाड़ियों ने खेल के इस मेले में हिस्सा लिया है। पूरी दुनिया के करीब 72 देशों के खिलाड़ी भी यहां पर प्रतिभाग कर रहे हैं। बता दें कि इस साल 28 जुलाई से कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत हुई थी जबकि समापन 8 अगस्त को होगा। इस साल भारतीय खिलाड़ियों ने भी यहां पर शानदार प्रदर्शन किया है और उम्मीद है कि आगे भी वो इसे बरकरार रखेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement