Connect with us

खेल

CWG 2022: हिंदुस्तान की लाडली पीवी सिंधु ने बैडमिंटन में गोल्ड जीतकर देशवासियों को दिया जश्न का मौका

PV Sindhu: भारत की स्टार शटलर खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डालकर सभी देशवासियों को शान से तिरंगा लहराने का मौका दिया।

Published

on

PV SINDHU

नई दिल्ली। भारत की स्टार शटलर खिलाड़ी पीवी सिंधु ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत की झोली में एक और गोल्ड मेडल डालकर सभी देशवासियों को शान से तिरंगा लहराने का मौका दिया। इसके साथ ही ये भारत का 19वां गोल्ड है। इस मैच में पीवी सिंधु काफी धैर्य के साथ खेलती हुई दिखाई दी। दो बार की ओलंपिक चैंपियन हिंदुस्तानी शटलर पीवी सिंधु महिला एकल में कनाडा की मिशेल के साथ मैच था। इस दौरान गेम में पीवी ने 10-8 की बढ़त बना ली थी और इसे बरकरार रखते हुए पहले गेम को 20-15 से जीत लिया। इसके बाद दूसरे गेम में सिंधु में काफी आत्मविश्वास दिखा और इसी कारण से उन्होंने इस दौरान भी कनाडा की मिशेल को  21-13 के बड़े अंतर से हरा दिया। हांलाकि दूसरे गेम में विरोधी खिलाड़ी ने सिंधु को काफी टक्कर दी। इससे पहले भी भारत की स्टार खिलाड़ी ने 2014 राष्ट्रमंडल खेलों में महिलाओं की स्पर्धा में कांस्य पदक जीता था और इसके बाद साल 2018 में रजद पदक देकर भी देश का नाम रोशन किया था। इसके अलावा इसी साल गोल्ड मेडल भी जीता। इन सब के बाद इस साल राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड जीतकर भारत इस शेरनी ने देश का नाम रोशन करने का काम किया है।

इन खिलाड़ियों से भी रहेगी उम्मीद 

आज कॉमनवेल्थ मेम्स 2022 का अंतिम दिन है। पीवी सिंधु के गोल्ड मेडल जीतने के साथ ही ये भारत का 19वां गोल्ड मेडल है। इस गोल्ड के बाद भारत को आज अन्य खेलों में भी गोल्ड मेडल मिल सकते हैं। भारत के पीवी सिंधु के बाद मेंस एकल में लक्ष्य सेन के बाद कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनसे गोल्ड की उम्मीद की जा सकती है। आज भारत को शेड्यूल कुछ इस प्रकार है।

बैडमिंटन (1:20 PM) –

मेंस एकल फाइनल (लक्ष्य सेन, दोपहर 2:10 PM),

मेंस युगल फाइनल- चिराग शेट्टी/सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी, (दोपहर 3 बजे PM)

टेबल टेनिस (3:35 PM) –

मेंस का कांस्य पदक मैच (साथियान जी)

(शाम4:25 PM)

पुरुषों का स्वर्ण पदक- शरथ कमल

मेंस हॉकी (शाम 5 बजे PM)-

भारत Vs ऑस्ट्रेलिया, फाइनल

 

Advertisement
Advertisement
देश1 hour ago

Gujarat News : ‘बोला विरमगाम, योगी जी को जय श्रीराम’, रोड शो में केसरिया फहरा, यूपी के बाबा का जोरदार इस्तकबाल

Imran Khan 123
दुनिया2 hours ago

Imran Khan : रावलपिंडी में जनसभा के दौरान नवाज परिवार पर बरसे इमरान खान, पाकिस्तान की सभी विधानसभाओं से PTI के इस्तीफे का किया ऐलान

देश3 hours ago

Politics : रेवड़ी संस्कृति’ की राजनीति बंद हो, शिक्षा केन्द्रित राजनीति नए भारत का मुद्दा होगी : याज्ञवल्क्य शुक्ल

देश4 hours ago

RTI On Imam’s Salary : ‘हिंदुओं के साथ विश्वासघात’ है इमामों को सैलरी दिया जाना, दिल्ली सरकार के फैसले पर क्यों भड़के केंद्रीय सूचना आयुक्त?

देश5 hours ago

Gujarat: गुजरात चुनाव के बीच वनवासी व आदिवासी मसले पर जंग, राहुल के बयान से गरमाई सियासत; जानिया क्या है पूरा बवाल

Advertisement