Connect with us

खेल

CWG 2022: टूट गया भारत का राष्ट्रीय खेल हॉकी में गोल्ड जीतने का सपना, सिल्वर से करना पड़ा संतोष

CWG 2022: फाइनल के पहले वाले मैचों में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन फाइनल मैच में भारतीय टीम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम हावी नजर आई।

Published

on

hockey team india

नई दिल्ली। भारत और ऑस्टेलिया के बीच कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में खेले गए हॉकी मैच में भारत को शिकस्त मिली है। इसके साथ ही भारत के हॉकी में गोल्ड मेडल जीतने वाला सपना भी टूट गया है। आज कॉमनवेल्थ गेम्स का अंतिम दिन था और भारत को राष्ट्रीय खेल हॉकी में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार के बाद सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। फाइनल के पहले वाले मैचों में भारतीय हॉकी टीम ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। लेकिन फाइनल मैच में भारतीय टीम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम हावी नजर आई। मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 7-0 के साथ शिकस्त दी। इस बात से आप विरोधी टीम के खेल का अंदाजा लगा सकते हैं कि मैच में एक बार भी ऑस्ट्रेलियन टीम ने भारत को पेनल्टी कॉर्नर नहीं लेने दिया। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया पुरुष हॉकी टीम ने लगातार सातवीं बार राष्ट्रमंडल खेलों में गोल्ड मेडल हासिल किया है।

मैच में पहले से ही हावी रही ऑस्ट्रेलिया

हांलाकि भारतीय पुरुष हॉकी टीम को फाइनल मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन इस बार टीम इंडिया ने भी पहले के मैचों में अच्छे खेल का प्रदर्शन किया और इसके चलते ही भारत ने फाइनल तक का सफर तय किया था। इससे पहले भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3-2 से हराया था। फाइनल मैच में भारत की टीम पर पहले से ही ऑस्ट्रेलियन टीम पर हावी रही। पहले क्वार्टर में विरोधी टीम ने 2-0 की बढ़त बना ली थी और इसे मैच के अंतिम पढ़ाव तक बढ़ाए रखा। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरे क्वार्टर में 3 गोल दाग कर भारत की गोल्ड जीतनेवाले सपने पर पानी फेर दिया।

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement