Connect with us

खेल

Neeraj Chopra: भारत की उम्मीदों को लगा झटका, गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा हुए कॉमनवेल्थ से बाहर

Neeraj Chopra: ओलिंपिक चैंपियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल को अपने नाम कर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा का कॉमनवेल्थ से बाहर होना भारत के लिए किसी बुरी खबर से कम नहीं है।

Published

on

neeraj chopra

नई दिल्ली। भारत की उम्मीदों को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में एक बड़ा झटका लगता हुआ दिखाई दे रहा है। भारत के गोल्डन बॉय नीरज चोपड़ा बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अब हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ओलंपिक चैंपियन और वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल को अपने नाम कर इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा का कॉमनवेल्थ से बाहर होना भारत के लिए किसी बुरी खबर से कम नहीं है। नीरज चोपड़ा जो कि एक स्टार जैवलिन थ्रोअर हैं, वो अब चोटिल होने की वजह से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से बाहर हो गए हैं। इस खबर से नीरज चोपड़ा समेत उनके चाहने वाले व पूरा हिंदुस्तान दुखी है।

neeraj chopra

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक नीरज चोपड़ा की जांघ में चोट लगी है। इससे पहले नीरज वर्ल्ड चैंपियनशिप के दौरान लॉन्ग जंपर अंजू बॉबी जार्ज के बाद ऐसे दूसरे भारतीय बने थे जिन्होंने मेडल अपने नाम किया हो। जानकारी के लिए बता दें कि अंजू ने 2003 में ब्रॉन्ज मेडल को अपने नाम किया था। इसके ठीक 19 साल बाद नीरज चोपड़ा ने यही कारनामा एक बार फिर करके भारतवासियों को गौरवान्वित किया था।


नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में सिलवर मैडल को अपने नाम करने के बाद कहा था कि उनकी शुरुआत अच्छी नहीं रही थी, लेकिन चौथे राउंड के दौरान 88.13 मीटर का थ्रो करने के बाद उनको अच्छा लगा। इसके बाद ही नीरज चोपड़ा  के ग्रोईन में खिंचाव आ गया था। उन्होंने कहा था कि ग्रोईन में खिचाव आने के कारण ही वो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे। इसके बाद भारतीय खेल के महकमे में चिंता का माहौल पैदा हो गया था। इन सब के बाद अब स्पष्ट हो गया है कि नीरज इस बार होने वाले कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 से चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement