IPL 2020: ओपनिंग मैच में बना वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीवी पर इतने करोड़ दर्शकों ने देखा CSK और मुंबई इंडियंस का मैच

IPL 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-13 की शुरुआत 19 सितंबर से हो गई है। लेकिन इस बार यह टूर्नामेंट कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के चलते बिना दर्शकों के यूएई में खेला जा रहा है।

Avatar Written by: September 22, 2020 8:50 pm
Mahendra Singh Dhoni And Rohit Sharma

दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) सीजन-13 की शुरुआत 19 सितंबर से हो गई है। लेकिन इस बार यह टूर्नामेंट कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus) के चलते बिना दर्शकों के यूएई में खेला जा रहा है। आईपीएल-13 का उद्घाटन मुकाबला शनिवार को अबु धाबी के शेख जायेद स्टेडियम में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के बीच खेला गया, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने चार बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया था। इस मैच को रिकॉर्ड 20 करोड़ लोगों ने टीवी पर देखा। इसकी जानकारी बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट के जरिए दी। जय शाह के अनुसार, यह किसी भी देश में किसी भी खेल के उद्घाटन मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है।

Chennai Super Kings CSK
जय शाह ने ट्विटर पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को टैग करते हुए लिखा, ‘आईपीएल के ओपनिंग मैच ने एक नया रिकॉर्ड कायम किया है। बीएआरसी के अनुसार, इस मैच को 20 करोड़ लोगों ने देखा। यह किसी भी देश में किसी भी खेल के ओपनिंग मुकाबले को देखने वालों के हिसाब से सबसे ज्यादा संख्या है।’

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण आईपीएल 2020 का आयोजन यूएई के तीन स्थानों पर खेला जा रहा है। इसका फाइनल 10 नवंबर को होगा, जिसके आयोजन स्थल की घोषणा बाद में की जाएगी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost