IPL: IPL मैच में दर्शकों को शामिल होने की मिली इजाजत, अब स्टेडियम में बैठकर उठा पाएंगे लुत्फ

IPL: यूएई में फिर से शुरू होने जा रहे आईपील मैच में दर्शकों की  वापसी हो गई है। इस सिलसिले में सामने आई जानकारी के मुताबिक 19 से आईपीएल शुरू होंगे जिनमें दर्शकों को शामिल होने की इजाजत दी जाएगी।

Written by: September 15, 2021 5:00 pm

नई दिल्ली। यूएई में फिर से शुरू होने जा रहे आईपील मैच में दर्शकों की  वापसी हो गई है। इस सिलसिले में सामने आई जानकारी के मुताबिक 19 से आईपीएल शुरू होंगे जिनमें दर्शकों को शामिल होने की इजाजत दी जाएगी। यानी अब दर्शक भी स्टेडियम में जाकर मैच का लुत्फ उठा सकते हैं। इस बात की जानकारी आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के द्वारा दी गई है। जहां बताया गया है कि आईपीएल अब फिर स्टेडियम में दर्शकों का स्वागत करने के तैयार है।

बता दें कि कोरोना के मामले सामने आने के बाद आईपीएल-14 को स्थगित कर दिया गया था। 4 मई को लीग के स्थगन के समय कुल 29 मैच ही हो पाए थे। अब टूर्नामेंट के बाकी बचे मैच संयुक्त अरब अमीरात के तीन स्टेडियमों में खेले जाने का फैसला लिया गया है। यह मुकाबले दर्शकों की मौजूदगी में खेले जाने का फैसला किया गया है। इस दूसरे चरण की शुरुआत रविवार को‌ दुबई में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मुकाबले से होगी। वहीं 15 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा।

मैच दुबई, शारजाह और अबु धाबी में खेले जाएंगे। कोविड प्रोटोकॉल और यूएई सरकार के नियमों को ध्यान में रखते हुए सीमित संख्या में दर्शकों काे प्रवेश मिलने पर रजामंदी जता दी गई है। कैरिबियन प्रीमियर लीग और दक्षिण अफ्रीका-श्रीलंका सीरीज से आने वाले खिलाड़ियों को अपनी टीमों में शामिल होने से पहले दो दिन के आइसोलेशन से गुजरना होगा। बबल टू बबल ट्रांसफर का मतलब है कि उन्हें कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए छह दिनों के लिए क्वारंटीन में रहने की आवश्यकता नहीं होगी। दूसरी ओर, यूके से यूएई आए खिलाड़ियों को टीम बबल में शामिल होने से पहले छह दिनों के कड़े आइसोलेशन पीरियड से गुजरना पड़ रहा है।

Support Newsroompost
Support Newsroompost