Connect with us

खेल

CWG 2022: 19 साल के जेरेमी ने भी रचा इतिहास, भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

cwg-2022: एक बार फिर से जेरेमी ने इतिहास को रचते हुए भारत के लिए रच दिया है। जेरेमी ने अपने दूसरे प्रयास में 140 किलो वजन उठाकर नया गेम्स रिकॉर्ड बना दिया है। उन्होंने स्नेच राउंड में पहले स्थान पर बने हुए हैं

Published

on

Jeremy Lalrinnunga

नई दिल्ली। 19 साल के जेरेमी ने एक बार फिर से वेटलिंफ्टिंग में इतिहास रच दिया है। उन्होंने मीराबाई चानू के बाद देश को दूसरा गोल्ड मेडल दिला दिया है। ये एक बहुत भारतीय खेल प्रेमियों के लिए बहुत बड़ी खबर है। अब हर जगह जेरेमी की चर्चा होने लगी है। बता दें कि भारतीय वेटलिफ्टर जेरेमी ने 67 किलोग्राम वर्ग में कुल 300 किलो वजन उठाकर गोल्ड मेडल को अपने नाम किया। इसके अलावा उन्होंने 140 किलो वजन उठाया और क्लीन एंड जर्क में 160 किलो वजन उठाकर कामयाब हुए। मीराबाई के बाद भारत के लिहाज से कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में जेरेमी दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने भारत को गोल्ड मेडल दिलाया हो।


आज कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का तीसरा दिन है। भारत के लिहाज से राष्ट्रमंडल खेलों की दूसरा दिन काफी शानदार रहा। एक तरफ जहां भारत की गोल्डन गर्ल मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग में देश को सोना दिलवाया तो वहीं, दूसरी तरफ खेल के इसी प्रारूप में संकेत महादेव ने सिल्वर और गुरूराजा ने कांस्य पदक जीता। इस हिसाब से वेटलिफ्टिंग में दूसरे ही दिन भारत की झोली में तीन अहम पदक आए। दूसरे दिन की समापन के बाद तीसरा यानी 31 जुलाई को मुक्केबाजी में शिवा थापा, निखत जरीन इसके अलावा स्क्वॉश में जोशना चिन्नप्पा और सौरव घोषाल से लेकर महिला क्रकेट टीम सभी पर नजरें टिकी रहेंगी। कॉमनवेल्थ में भारत आज का दिन यानी 31 जुलाई बेहद महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement