Connect with us

खेल

Jhulan Goswami: आखिरी इंटरनेशनल मैच में झूलन गोस्वामी को मिला शानदार गार्ड ऑफ ऑनर, रोहित शर्मा समेत कई लोगों ने दिए शुभकामना संदेश

Jhulan Goswami: अक्सर ही सुनने को मिल जाता है कि भारतीय पुरुषों को उनके विदाई के वक्त सही सम्मान नहीं मिल पाता। लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट में बिल्कुल भी ऐसा नहीं है। झूलन गोस्वामी को उनके आखिरी मैच में ना सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों की तरफ से ही नहीं बल्कि विपक्षी टीम इंग्लैंड की तरफ से भी भरपूर सम्मान मिला।

Published

on

नई दिल्ली। आज भारतीय महिला टीम के लिए एक युग का अंत हो गया है। जी हां, दरअसल हम दिग्गज गेंदबाज झूलन गोस्वामी की बात कर रहे हैं। इंग्लैंड की साथ भारतीय टीम के साथ-साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला है। इस सीरीज को पहले ही भारतीय टीम ने अपने नाम कर लिया है। तीसरे मैच में खबर लिखने तक इंग्लैंड की टीम का स्कोर 65-7 विकेट है। इससे पहले भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने 170 रनों का लक्ष्य रखा। अभी के वर्तमान हालात को देखकर लग रहा है कि भारतीय टीम इस मैच को भी अपने नाम कर लेगी। लेकिन इससे पहले आज भारतीय टीम के लिए भावुक पल भी सामने आया। दरअसल, मैच से पहले भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने अपना आखिरी मैच खेल रही झूलन गोस्वामी को भावुक होते हुए गले लगाया। अब इन दोनों महिला खिलाड़ियों का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

अक्सर ही सुनने को मिल जाता है कि भारतीय पुरुष क्रिकेट में कहा जाता है खिलाड़यों को सही विदाई नहीं मिली। लेकिन भारतीय महिला क्रिकेट मे से बिल्कुल भी नहीं है। झूलन गोस्वामी को उनके आखिरी मैच में ना सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों की तरफ से ही नहीं बल्कि विपक्षी टीम इंग्लैंड की तरफ से भी भरपूर सम्मान मिला। आज टॉस के समय कप्तान से अलावा झूलने गोस्वामी भी नजर आई। इस तरह से उनकी विदाई में एक अलग रूप देखा गया। आज जब झूलन बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर उतरी तो उन्हे इंग्लैंड की तरफ से भी गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। ये पल वाकई में देखने लायक था। इसके अलावा सोशल मीडिया में फैंस ने झूलन के लिए जमकर ट्वीट किए। इसके अलावा मौजदूा भारतीय पुरुष टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भी झूलन को उनको शुभकामनाएं दी।


मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने महान गेंदबाज झूलन गोस्वामी के लिए लिखा कि, “अगर झूलन गोस्वामी के बारे में बोलूं तो उन्होंने देश के लिए बहुत कुछ किया है। वह भारत की दिग्गज खिलाड़ी हैं। उन्होंने जिस तरह से देश के लिए खेलते हुए हम मैच मे जोश दिखाया है उससे हर नए और युवा खिलाड़ी जो देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं, काफी कुछ सीख सकते हैं। चाहे महिलाओं का क्रिकेट हो या फिर पुरुषों का क्रिकेट आप उनसे सीख सकते हैं। मैं कुछ मौकों पर उनसे मिल चुका हूं। जब मैं चोटिल था तब एकेडमी में उनके साथ था। नेट्स पर प्रैक्टिस के दौरान उनके इन स्विंगर पर मुझे खेलने में काफी तकलीफ हो रही थी। मैं उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं। उनके जैसे खिलाड़ी पीढ़ी में एक बार आती हैं।”

रोहित शर्मा के अलावा भारतीय महिला टीम के फैंस ने भी झूलन गोस्वामी को उनके आखिरी मैच पर सोशल मीडिया पर जमकर संदेश दिए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement