दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज ने टेस्ट में बल्ले से बनाया रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज बेशक अपनी विकेट लेने की क्षमता के लिए मशहूर हों लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को उन्होंने बल्ले से एक रिकॉर्ड स्थापित किया है। केशव टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Written by: January 21, 2020 9:06 am

पोर्ट एलिजाबेथ। दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज बेशक अपनी विकेट लेने की क्षमता के लिए मशहूर हों लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के पांचवें दिन सोमवार को उन्होंने बल्ले से एक रिकॉर्ड स्थापित किया है। केशव टेस्ट में एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले संयुक्त रूप से तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

Keshav Maharaj

उन्होंने इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट द्वारा फेंके गए 82वें ओवर में 28 रन एकत्रित किए। उन्होंने पहली तीन गेंदों पर तीन चौके और इसके बाद दो छक्के लगाए। आखिरी गेंद पर विकेटकीपर ने गेंद छोड़ दी और बाय के चार रन मिले।

Keshav Maharaj

केशव से पहले वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा और आस्ट्रेलिया के जॉर्ज बेली ने टेस्ट में एक ओवर में 28 रन ही बनाए थे। लारा ने यह रिकार्ड दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बनाया था, जबकि बैली इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन के एक ओवर में 28 रन बनाए थे।