कोहली के आंकड़े उन्हें स्मिथ, तेंदुलकर से आगे रखते हैं : पीटरसन

कोहली को लक्ष्य का पीछा करने में एक तरह से महारत हासिल है और इसलिए उन्हें चेज मास्टर भी कहा जाता है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए सचिन का औसत 42.33 है तो वहीं कोहली का औसत 68.33 है।

Written by: May 16, 2020 4:20 pm

नई दिल्ली। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने कहा है कि वह भारतीय कप्तान विराट कोहली को आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ के अलावा भारत के दिग्गज सचिन तेंदुलकर से आगे रखेंगे। पीटरसन ने जिम्बाब्वे के पूर्व तेज गेंदबाज और कॉमेंटेटर पॉमी एमबांग्वा के साथ इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा कि लक्ष्य की पीछा करते हुए कोहली के आंकड़े उन्हें इन दोनों बल्लेबाजों से आगे रखते हैं।

Kevin Pietersen, England
पीटरसन ने कहा, “कोहली बेहतरीन बल्लेबाज हैं। दबाव में रहते हुए उन्होंने जितनी बार लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत को जीत दिलाई है उसकी तुलना में स्मिथ तो उनके आस-पास भी नहीं हैं।” पीटरसन ने कहा कि इसलिए ही उन्होंने अपनी किताब में कोहली को सचिन से ज्यादा तवज्जो दी है।

Sachin Tendulkar
पीटरसन ने कहा, “विराट लक्ष्य का पीछा करने के आंकड़ों के कारण आगे हैं। उनके यह आंकड़े शानदार हैं, उनका औसत इस दौरान 80 से ज्यादा है। वह भारत को लगातार मैच जिताते हैं। वह इन आकंड़ों को लगातार बदल रहे हैं। मेरे लिए देश को जिताना ज्यादा मायने रखता है।”

Virat Kohali
कोहली को लक्ष्य का पीछा करने में एक तरह से महारत हासिल है और इसलिए उन्हें चेज मास्टर भी कहा जाता है। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए सचिन का औसत 42.33 है तो वहीं कोहली का औसत 68.33 है। वहां टेस्ट में स्मिथ के आंकड़े कोहली से बेहतर हैं।