Connect with us

खेल

Kieron Pollard retires from IPL: पोलार्ड ने IPL से संन्यास लेने का किया ऐलान, लेकिन मुंबई इंडियंस ने सौंप दी ये बड़ी जिम्मेदारी

Kieron Pollard retires from IPL: आपको बता दें कि पोलार्ड ने इसी वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था। अब ऐसे में आज उन्होंने आईपीएल रिटेंशन लिस्ट आने से पहले संन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया है। पोलार्ड ने इस संदेश के माध्यम से बताया कि मेरे लिए यह निर्णय लेने सरल नहीं है, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ हुई लंबी बातचीत के बाद मैं इस निष्कर्ष पर निकाला हूं कि अब मैं आईपीएल नहीं खेलूंगा।

Published

kieron pollard

नई दिल्ली। खेल जगत से अहम खबर सामने आ रही है। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के लिए तैयारियां अभी से शुरू हो गई है। लेकिन इसी बीच आईपीएल में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के लिए खेलने वाले वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी किरोन पोलार्ड (Kieron Pollard) को लेकर एक बड़ी खबर आई है। किरोन पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है, यानी कि अब मुंबई इंडियंस के लिए कई सालों से खेल रहे पोलार्ड भारत के सबसे बड़ी लीग आईपीएल में चौके-छक्के लगाते हुए नहीं नजर आएंगे। हालांकि रिटायरमेंट के बाद भी वो मुंबई इंडियंस के साथ जुड़े रहेंगे। मुबंई इंडियंस ने अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। वो बतौर खिलाड़ी के रूप में नहीं, बल्कि बैंटिग कोच की भूमिका में दिखाई देंगे। मुंबई ने पोलार्ड को अपना नया बैटिंग कोच के तौर पर चुना है। इसकी जानकारी खुद किरोन पोलार्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए दी है। पोलर्ड एक सोशल मीडिया पर भावुक संदेश भी लिखा है।

kieron pollard

आपको बता दें कि पोलार्ड ने इसी वर्ष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया था। अब ऐसे में आज उन्होंने आईपीएल रिटेंशन लिस्ट आने से पहले संन्यास लेकर सबको हैरान कर दिया है। पोलार्ड ने इस संदेश के माध्यम से बताया कि मेरे लिए यह निर्णय लेने सरल नहीं है, लेकिन मुंबई इंडियंस के साथ हुई लंबी बातचीत के बाद मैं इस निष्कर्ष पर निकाला हूं कि अब मैं आईपीएल नहीं खेलूंगा।

बता दें कि पोलार्ड ने साल 2010 में मुंबई इंडियंस के साथ ही आईपीएल में पर्दापण किया था और साल 2022 तक इसी फ्रेंचाइजी के साथ जुड़े रहे। आईपीएल में उनका शानदार प्रदर्शन रहा है। आईपीएल पोलार्ड ने 189 मैच खेले है जिसमें उन्होंने 3,412 बनाए। उन्होंने आईपीएल में 16 अर्धशतक भी ठोंके है। इसके अलावा पोलार्ड ने लीग में अपनी गेंदबाजी से भी जादू दिखाया। पोलार्ड ने आईपीएल 69 विकेट चटकाए है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement