Connect with us

खेल

IND vs WI T20 Series: जानिए कैसा है टी-20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वाड और शेड्यूल, होगी इन धमाकेदार खिलाड़ियों की वापसी

IND vs WI T20 Series: यदि टीम के एक और सिनियर खिलाड़ी विराट कोहली की बात करें तो बता दें कि उन्हें वेस्टइंडीज के साथ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

Published

on

indian team

नई दिल्ली। भारतीय टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को फिलहाल अब आराम नहीं मिलने वाला है। ऐसा हम क्यों कह रहे हैं? इसके बारे में आगे बताएंगे। फिलहाल भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) की टीम के बीच वनडे सीरीज (One Day Series) का अंतिम मैच बचा है जो कि 27 जुलाई को खेला जाएगा। इसके पहले को दोनों मैचों में भारतीय टीम मेजबान वेस्टइंडीज को शिकस्त दे चुका है। एक तरफ जहां वनडे सीरीज अपने समाप्ती की ओर हैं तो वहीं, दूसरी तरफ 29 जुलाई से भारतीय टीम की वेस्टइंडीज की टीम के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत होने वाली है। इस सीरीज में हम भारतीय टीम में काफी बदलाव देख सकते हैं। क्योंकि वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को कप्तानी दी गई थी और इस दौरान ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया था। लेकिन टी-20 सीरीज में ऐसा नहीं होने वाला है। टी-20 सीरीज के दौरान कई सिनियर खिलाड़ियों की टीम में वापसी होने वाली है। जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत (Rishabh Pant) व दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) त्रिनिडाड भी पहुंच चुके हैं। ये ही वजह थी कि हम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के आराम के दिन खत्म होने वाली बात कर रहे थे।


टीम में होंगे कई फेरबदल 

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत व दिनेश कार्तिक के अलावा 5 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आर अश्विन, कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार को भी टीम इंडिया के साथ जुड़ना है। बता दें कि ये सभी खिलाड़ी वेस्टइंडीज के साथ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं थे। लेकिन इन सबको टी-20 सीरीज के दौरान वेस्टइंडीज के साथ खेलते हुए देखा जा सकता है। यदि टीम के एक और सिनियर खिलाड़ी विराट कोहली की बात करें तो बता दें कि उन्हें वेस्टइंडीज के साथ खेले जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rishabh Pant (@rishabpant)

टी-20 सीरीज के लिए भारत का शेड्यूल 

1st टी20 मैच- 29 जुलाई, ब्राइन लारा स्टेडियम, टरौबा त्रिनिडाड

2nd टी20 मैच- 1 अगस्त, वार्नर पार्क, बसेटेरे, सेंट किट्स

3rd टी20 मैच- 2 अगस्त, वार्नर पार्क, बसेटेरे, सेंट किट्स

4th टी20 मैच, 6 अगस्त, सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, फ्लोरिडा

5th टी20 मैच, 7 अगस्त, सेंट्रल ब्रोवार्ड रिजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, फ्लोरिडा

टी-20 सीरीज के लिए भारत का स्क्वॉड 

रोहित शर्मा (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, ईशान किशन, आर अश्विन, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, रवि विश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

Advertisement
Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Advertisement
Advertisement
Advertisement