आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शक पर लगा 2 साल का बैन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर पर पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शक पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है।

Avatar Written by: January 14, 2020 2:15 pm

वेलिंगटन। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफरा आर्चर पर पिछले साल न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान नस्लीय टिप्पणी करने वाले दर्शक पर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस प्रतिबंध के बाद दर्शक को अब दो साल तक घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय मैच देखने के लिए स्टेडियम में प्रवेश नहीं मिलेगा। आर्चर ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के पांचवें और अंतिम दिन दावा किया था कि एक दर्शक ने उन पर नस्लीय टिप्पणी की।

Jofra Archer

आर्चर ने मैच समाप्त होने के बाद ट्विटर पर लिखा था “अपनी टीम को बचाते समय नस्लीय टिप्पणी सुनने से आज मुझे थोड़ा तकलीफ हुआ।” उन्होंने आगे लिखा था “इस सप्ता उस एक आदमी को छोड़कर दर्शकों की संख्या अद्भुत थी। बर्मी सेना (इंग्लैंड के दर्शक) हमेशा की तरह यहां भी शानदार थी।”

न्यूजीलैंड ने ओवल मैदान पर खेले गए इस पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड को पारी और 65 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली थी।न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) ने कहा कि जांच के बाद पुलिस ने ऑकलैंड के 28 वर्षीय दर्शक से इस बारें में बात की थी और उन्हें इस अपशब्द भाषा के लिए मौखिक चेतावनी भी दी गई थी।

Jofra Archer

एनजेडसी के प्रवक्ता एंथनी क्रुमी ने कहा कि जिस दर्शक पर प्रतिबंध लगाया गया है अगर वह दोबारा से इन नियमों का उल्लंघन करता है तो फिर पुलिस उनके खिलाफ आगे की कार्रवाई करेगी। एनजेडसी ने बाद में इस मामले में आर्चर से संपर्क करके उनसे माफी भी मांगी थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost