Connect with us

खेल

Virat Kohli’s Chinese Fan: मिलिए विराट कोहली के हिंदी बोलने वाले अनोखे चाइनीज फैन से, जो मैच देखने के लिए पहुंचा ऑस्ट्रेलिया

Virat Kohli’s Chinese Fan: विराट कोहली अपनी शानदार पारी से सभी के दिलों में जगह बना लेते हैं। आज भारत-बांग्लादेश के टी20 मैच से पहले स्टेडियम के बाहर एक अद्भुत नजारा देखा गया। अदभुत इसलिए क्योंकि भारतीय टीम को एक चीनी फैन सपोर्ट करने आया।

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर विराट की फैन फॉलोइंग देश के अलावा विदेशों में भी हैं। क्रिकेटर अपनी शानदार पारी से सभी के दिलों में जगह बना लेते हैं। आज भारत-बांग्लादेश के टी20 मैच से पहले स्टेडियम के बाहर एक अद्भुत नजारा देखा गया। अदभुत इसलिए क्योंकि भारतीय टीम को एक चीनी फैन सपोर्ट करने आया। चीन से आया विराट कोहली का फैन भारत देश को बहुत पसंद करता है और वो सिर्फ विराट के लिए मैच देखने आया है। इस अनोखे चीनी फैन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और हर कोई चीनी फैंस के उत्साह को सलाम कर रहा है।

वायरल हो रहा चीनी फैन का वीडियो

सामने आए वीडियो में आप देख सकते हैं कि फैन कैसे भारतीय टीम की प्रशंसा कर रहा है। ये विदेशी फैन एडिलेड विश्वविद्यालय में भाषा का छात्र है। इसे भारत की संस्कृति से बहुत प्यार है और यही कारण है कि ये खुद ही, बिना किसी की सहायता के हिंदी सीख रहा है। वीडियो में फैन कहता है-मैं भारतीय टीम का बहुत बड़ा फैन हूं..मुझे भारत की संस्कृति और कल्चर से बहुत प्यार है। अपने पसंदीदा क्रिकेटर के बारे में पूछने पर वो कहता है-विराट कोहली। साथ ही इंडिया के जीतने का दावा भी करता है। इस वीडियो को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि इस चीनी फैन का भारत के प्रति प्यार कितना ज्यादा है। ये प्यारा सा वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Ashwani Pathak (@asvanipathak)


हिंदी भाषाओं को मिलता है विदेशों में प्यार

कहते हैं कि संगीत, खेल और संस्कृति की कोई सीमा नहीं होती है। इनका विस्तार क्षेत्र काफी बड़ा होता है और ये वीडियो इस बात को साबित करने के लिए काफी है। जहां चीन और भारत के रिश्ते भले ही खटास भरे हो लेकिन खेल के मामले में चीन में भारतीय क्रिकेट के दीवानों की कमी नहीं है। चीन के अलावा बाकी कई सारे ऐसे देश है जहां हिंदी भाषा और कल्चर को सम्मान दिया जाता है। सोशल मीडिया सेंसेशन किली पॉल भी हिंदी में रिल्स बनाकर फेमस हुए हैं जिन्हें आज पूरी दुनिया जानती है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement