नस्लवाद पर बात करते हुए रो पड़े माइकल होल्डिंग

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्काई न्यूज से बात करते हुए एंकर मार्क आस्टिन ने जब उनसे सवाल किया तो होल्डिंग ने कहा कि वह टीवी पर भावुक हो गए थे तब वह अपने माता-पिता के बारे में सोच रहे थे।

Avatar Written by: July 10, 2020 1:54 pm

साउथैम्पटन। वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी माइकल होल्डिंग हाल ही में अपने माता-पिता द्वारा झेले गए नस्लवाद पर बात करते हुए रो पड़े। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्काई न्यूज से बात करते हुए एंकर मार्क आस्टिन ने जब उनसे सवाल किया तो होल्डिंग ने कहा कि वह टीवी पर भावुक हो गए थे तब वह अपने माता-पिता के बारे में सोच रहे थे।

micheal holding

होल्डिंग ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो वो भावुक पल तब आया जब मैं अपने माता-पिता के बारे में सोचने लगा। मुझे यह बात दोबारा याद आ रही है।”

थोड़ी देर रुकने के बाद उन्होंने कहा, “मार्क, मैं जानता हूं कि मेरे माता-पिता ने क्या झेला है। मेरी मां के परिवार ने उनसे इसलिए बात करना बंद कर दिया था क्योंकि उनके पति का रंग काला था।”

Michael Holding

उन्होंने कहा, “मैं जानता हूं कि वह किस दौर से गुजरे हैं, और यह तुरंत मेरे सामने आया।” मार्क ने फिर होल्डिंग से पूछा, “यह वो समय हो सकता जहां से बदलाव आए?”

होल्डिंग ने कहा, “यह एक धीमी प्रक्रिया होनी वाली है। अगर यह पहला कदम है तो ठीक है। धीमी गति से भी चलेगा। लेकिन मुझे उम्मीद है कि यह सही दिशा में होगा, चाहे गति धीमी ही क्यों न हो। मुझे फर्ख नहीं पड़ता।”

Michael Holding

होल्डिंग ने बुधवार को ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन में शिरकत की थी।

Support Newsroompost
Support Newsroompost