Connect with us

खेल

Mithali Raj Retirement: मिताली राज ने किया संन्यास का ऐलान, ट्विटर पर लोगों ने ऐसे दी विदाई

Mithali Raj Retirement: अपने क्रिकेट करियर में मिताली राज ने 232 वनडे मैच में 7805 रन बनाए हैं। इस दौरान मिताली का औसत 50.68 का रहा। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर मिताली है जिनके नाम 7 शतक और 64 अर्धशतक हैं।

Published

mitali raj

नई दिल्ली। मिताली राज (Mithali Raj)…ये वो नाम है जिसे भारतीय महिला क्रिकेट की रीढ़ कहा जाता है। मिताली राज ऐसी खिलाड़ी हैं जिन्होंने लोगों को ये दिखा दिया कि लड़कियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से पीछे नहीं है। भारतीय महिला क्रिकेट में मिताली राज ने अहम योगदान दिया है। बीते 23 साल से मिताली ने क्रिकेट खेल रही थी लेकिन आज बुधवार का दिन उनके चाहने वालों के लिए किसी बड़े झटके से कम नहीं रहा। आज मिताली राज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया। महज 39 साल की उम्र में मिताली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कहकर अपने फैंस को बड़ा झटका दिया है।

mithali Raj

क्रिकेट करियर में पूरी तरह किया राज़

दो दशक से लंबे चले अपने क्रिकेट करियर में मिताली राज ने अपने बल्ले का जलवा दिखाया। मिताली भारतीय महिला क्रिकेट की पहचान थीं कि वो वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला हैं। बतौर कप्तान भी सबसे ज्यादा जीत उन्होंने अपने नाम की हैं। ऐसे में मिताली राज का रिटायरमेंट हर किसी के लिए किसी बड़ी घटना से कम नहीं है। बता दें, 39 साल की मिताली राज ने ट्विटर पर एक लंबा संदेश जारी कर संन्यास का ऐलान किया। मौजूदा वक्त में भारत की ही नहीं बल्कि दुनिया की सबसे बेहतरीन महिला क्रिकेटर में शामिल रहीं मिताली के नाम वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है ही साथ ही भारत के लिए लंबे वक्त तक कप्तानी करने का रिकॉर्ड भी इनके नाम ही दर्ज है।

लोग ऐसे दे रहे हैं रिटायरमेंट पर प्रतिक्रिया

आपको बता दें, अपने क्रिकेट करियर में मिताली राज ने 232 वनडे मैच में 7805 रन बनाए हैं। इस दौरान मिताली का औसत 50.68 का रहा। वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला क्रिकेटर मिताली है जिनके नाम 7 शतक और 64 अर्धशतक हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement