पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने 28 साल की उम्र में लिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास

पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Aamir) ने अचानक आज अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान (Retiring from International Cricket) कर दिया। जिससे हर कोई चौंक गया। बता दें कि उन्होंने पीसीबी के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Avatar Written by: December 17, 2020 5:52 pm
Mohammad Amir

नई दिल्ली। पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर (Mohammad Aamir) ने अचानक आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान (Retiring from International Cricket) कर दिया। जिससे हर कोई चौंक गया। बता दें कि उन्होंने पीसीबी के ऊपर गंभीर आरोप लगाए हैं। जिनमें मानसिक प्रताड़ना जैसे आरोप भी शामिल हैं। बता दें कि उन्होंने साल 2017 में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए फाइनल मुकाबले में शानदार गेंदबाजी करके चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया था। ऐसे में उनका अचानक क्रिकेट को अलविदा कहना किसी को हजम नहीं हो रहा है।

amir

पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है कि वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ने वाले हैं क्योंकि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मौजूदा प्रबंधन की देखरेख में नहीं खेल सकते।

मोहम्मद आमिर ने महज 17 साल की उम्र में डेब्यू किया था। साल 2009 में उन्होंने अपने करियर की शानदार शुरुआत की थी। लेकिन इंग्लैंड में स्पॉट फिक्सिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने पर पांच साल का प्रतिबंध लगा था। ऐसे में उन्होंने दोबारा वापसी करते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफलता का परचम लहराया था।

आमिर ने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट, 61 वनडे और 50 टी20 मैच खेले और कुल 259 विकेट हासिल किए। उन्होंने टेस्ट में 119, वनडे मनें 81 और अंतरराष्ट्रीय टी20 में 59 विकेट लिए। साल 2019 में विश्व कप के बाद आमिर ने टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

Support Newsroompost
Support Newsroompost