Connect with us

खेल

Who is Kanika Ahuja: ‘मेरी मां कैंसर से जूझ रही हैं, लेकिन फिर भी…’, जानें , कौन हैं RCB की ये स्टार खिलाड़ी , जिसके जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम

Who is Kanika Ahuja: कनिका आहूजा का जन्म 7 अगस्त 2002 को पटियाला में हुआ था। कनिका डब्‍ल्‍यूपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का हिस्सा हैं। इस बार आरसीबी  की शानदार जीत पर कनिका का बहुत बड़ा हाथ था। आरसीबी ने यूपी वैरियर्स को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की।

Published

नई दिल्ली। आज कल लोग जितना पुरुष क्रिकेट खेल का आनंद लेते है उतना ही इंट्रेस्ट अब महिला क्रिकेट खेल में भी लेते दिख रहे हैं। इसका उदाहरण हैं महिला प्रीमियर लीग जिसका पहला संस्करण शुरू हो चुका हैं, और लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। इसमें तीन टीम ऐसी हैं जिसे पुरुष आईपीएल की फ्रेंचाइजी के नाम से लिया गया हैं और यह तीन नाम आरसीबी, मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के नाम से हैं। सब टीम अपना बेहतर प्रदर्शन दे रही हैं। वहीं टीम आरसीबी की बात करें जिसकी स्मृति मंधाना कैप्टेन हैं। आरसीबी ने डब्‍ल्‍यूपीएल के 13वें मैच में अपनी जीत का परचम लहराया। इस जीत में एक खिलाड़ी का नाम सबसे आगे रहा वो कनिका आहूजा का नाम हैं। कनिका आहूजा जितना संघर्ष मैदान में कर रही है उतना ही अपनी लाइफ में भी कर रही हैं तो चलिए जानते हैं आखिर कौन हैं कनिका आहूजा-

कौन हैं कनिका आहूजा 

कनिका आहूजा का जन्म 7 अगस्त 2002 को पटियाला में हुआ था। कनिका डब्‍ल्‍यूपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर का हिस्सा हैं। इस बार आरसीबी  की शानदार जीत पर कनिका का बहुत बड़ा हाथ था। आरसीबी ने यूपी वैरियर्स को 8 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की। इस जीत में कनिका का योगदान रहा जिसके बाद चारों तरफ बस इनके ही चर्चे हो रहे हैं। इस जीत के बाद कनिका को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाजा गया। कनिका आहूजा की उम्र महज 20 साल ही हैं इस उम्र में यहां तक पहुंचना बहुत बड़ी बात हैं।

मां ने खेल के लिए किया था प्रेरित

वहीं कनिका की मां सीमा रानी जो कि स्तन और हड्डी कैंसर से जूझ रही हैं। अपनी बेटी के मैच को दौरान उनकी मां उन्हें सपोर्ट करने पहुंची थी। कनिका के पिता सुरिंदर आहूजा अपनी पत्नी संग अपनी बेटी का मैच देखने पहुंचे थे मैच के बाद वह अपनी पत्नी को अस्पताल ले गए थे। सीमा अहूजा ने एक इंटरव्यू में कहा कि उन्हें अपनी बेटी का मैच देखना पसंद हैं। वहीं कनिका ने भी यूपी वैरियर्स के खिलाफ इस जीत को अपनी मां के नाम किया है उन्होंने कहा कि मैं अपनी मां की वजह से यहां तक पहुंची है वहीं मुझे खेलने के लिए प्रेरित करती थी, इसलिए मैं उनके लिए खेलती हूं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement