Connect with us

खेल

Hockey India: नरिंदर बत्रा ने हॉकी महासंघ के पद से अचानक दिया इस्तीफा, एक साथ 3 पद छोड़े

Hockey India: बीते कई समय से बत्रा कोर्ट के आदेश के बावजूद काम कर रहे थे। इसके बाद पूर्व ओलिंपियन असलम शेर खान ने उनके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने बत्रा से तत्काल आईओए अध्यक्ष के तौर पर काम करने से मना कर दिया था।

Published

on

narindar batra

नई दिल्ली। राष्ट्रीय खेल हॉकी महासंघ के अध्यक्ष नरिंद्र बत्रा ने अपने पद से सोमवार को इस्तीफा दे दिया है। इसके अलवा उन्होंने ओलंपिक समिति की सदस्यता को छोड़ अपने आप को बाहर कर दिया है। इस बारे में नरेंद्र बत्रा ने एआईएच के कार्यकारी बोर्ड को लिखा- ‘निजी कारणों से मैं एफआईएच के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे रहा हूं।’ उनके इस फैसले से कई लोग हैरान है और इसके पीछे की वजह उनका खुद का एक बयान है। इस बयान में बत्रा ने कहा था कि वो विश्व हॉकी संस्था पर अपने काम में ध्यान लगाना चाहते हैं। फिलाहाल अब नरिंदर बत्रा ने आधिकारिक रूप से आईओए, आईओसी और एफआईएच के पद से इस्तीफा दे दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले भी बत्रा को अंतराष्ट्रीय ओलंपिक संघ का पद भी छोड़ना पड़ा था।

hockey

बीते कई समय से बत्रा कोर्ट के आदेश के बावजूद काम कर रहे थे। इसके बाद पूर्व ओलिंपियन असलम शेर खान ने उनके खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की थी। इस मामले पर दिल्ली उच्च न्यायालय ने बत्रा से तत्काल आईओए अध्यक्ष के तौर पर काम करने से मना कर दिया था। इसके अलावा आपको बता दें कि सीबीआई के द्वारा भी बत्रा के खिलाफ जांच हो चुकी है। दरअसल, सीबीआई ने हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपये के दुरुप्रयोग करने के मामले में निरिंदर बत्रा के खिलाफ वर्तमान साल में ही जांच की थी। इस पर अधिकारियों ने बात करते हुए कहा था कि उनको सूचना मिली थी कि हॉकी इंडिया के कोष से 35 लाख रुपये का इस्तेमाल नरिंदर बत्रा ने अपने निजी फायदे के लिए किया था। इसके बाद ही केंद्रीय जांच एजेंसी ने इनगेस्टिवेशन शुरू किया था।

Advertisement
Advertisement
देश19 mins ago

PM Modi Rally Live: अहमदाबाद पहुंचे PM मोदी, शुरू हुई प्रधानमंत्री की रैली, करेंगे 3 विधानसभा क्षेत्रों को कवर

देश33 mins ago

Video: CM नीतीश की चुनावी रैली में छात्रों ने काटा बवाल, फेंकी कुर्सियां, लगाए मुख्यमंत्री हाय-हाय के नारे

खेल34 mins ago

Shoiab Malik and Sania Mirza: उजड़ गई सानिया मिर्जा की बसी-बसाई दुनिया, शोएब मलिक ने इस पाकिस्तानी एक्ट्रेस से कर ली शादी!

देश60 mins ago

MP Badruddin Ajmal: ‘गैरकानूनी तरीके से 2-3 बीवियां रखते हैं हिंदू’, जनसंख्या वृद्धि पर मौलाना बदरुद्दीन के फिर बिगड़े बोल

मनोरंजन1 hour ago

Paresh Rawal: परेश रावल ने बांग्लादेशी मुसलमानों, रोहिंग्या और बॉलीवुड पर साधा निशाना, कहा – “रोहिंग्या पास रहने लगेंगे तब क्या”…

Advertisement