अपनी क्षमता के साथ न्याय नहीं कर पा रहा: जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने माना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिस तरह का करना चाहिए। बटलर ने कहा है कि वह अपने आप में सुधार लाने पर काम कर रहे हैं।

Avatar Written by: January 3, 2020 9:01 am

केपटाउन। इंग्लैंड के विकेटकीपर-बल्लेबाज जोस बटलर ने माना है कि वह टेस्ट क्रिकेट में उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पा रहे हैं, जिस तरह का करना चाहिए। बटलर ने कहा है कि वह अपने आप में सुधार लाने पर काम कर रहे हैं। आईसीसी ने बटलर के हवाले से लिखा है, “मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं उस स्तर का प्रदर्शन नहीं कर पा रहा जिस तरह का मुझे करना चाहिए।”

Jose Butler

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, “मैं इसमें सुधार लाने की कोशिश कर रहा हूं। साथ ही कोशिश कर रहा हूं कि इंग्लैंड की टीम पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकूं।”

बटलर ने इंग्लैंड के लिए 38 टेस्ट मैच खेले हैं और 33 की औसत से 2,046 रन बनाए हैं। बटलर ने कहा, “जब से मैंने टेस्ट क्रिकेट में वापसी की है मैंने अधिकतर समय अपने डिफेंस पर भरोसा जताया है। मैं ऐसा करने में सफल रहा हूं लेकिन अपना स्वाभाविक खेल खेलना ऐसा है जिस पर मुझे काम करना होगा। आप काफी कुछ नेट्स में कर सकते हैं लेकिन मैं अपने कमरे में बैठकर इसके बारे में सोचता हूं।”

Jose Butler

बटलर ने कहा कि वह दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक से प्ररेणा ले रहे हैं जिन्होंने पहले टेस्ट की पहली पारी में 95 रनों की पारी खेली थी।उन्होंने कहा, “क्विंटन ने वाकई में दमदार पारी खेली और गेंदबाजों पर दबाव बनाया। उन्होंने पहल की। विकेट के पीछे से उन्हें देखने से मुझे समझ में आया।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost