IPL 2023 Prize Money: विजेता ही नहीं बल्कि टॉप 3 टीमों पर होगी पैसों की बारिश, मिलेंगे करोड़ों रुपये, खिलाड़ी भी होंगे मालामाल

IPL 2023 Prize Money: खबरों के मुताबिक, इस बार आईपीएल की चैंपियन टीम को 20 करोड़ रुपए मिलेंगे, जबकि उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा टॉप 3 टीमों को भी करोड़ों की राशि दी जाएगी। क्वालीफायर 2 में जगह बनाने वाली मुंबई को करीब 7 करोड़ और टॉप 4 में रही लखनऊ को साढ़े छह करोड़ मिलेंगे।

Avatar Written by: May 27, 2023 2:58 pm

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग 2023 अब समापन्न की ओर बढ़ गया है। खिताबी मुकाबला रविवार 28 मई को चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच होगा। दोनों टीमें अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी। वहीं शुक्रवार को खेले गए क्वालीफायर 2 में गुजरात ने मुंबई को शिकस्त दी और अपना टिकट फाइनल के लिए पक्का किया। गुजरात ने मुंबई को 62 रन से हराया। गुजरात की तरफ से शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली। जिसकी बदौलत टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट खोकर 233 रनों का बड़ा टारगेट खड़ा किया।जिसके जवाब में मुंबई की टीम 18.2 ओवर में 171 पर ढेर हो गई। बता दें कि गुजरात लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची है। इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने क्वालीफायर 1 में गुजरात को हराकर फाइनल में पहुंची थी। इस सीजन की टॉप 2 टीम के साथ हारी हुई टीम पर भी पैसों की बारिश होगी। इतना ही आईपीएल खिलाड़ी भी मालामाल होंगे।

खबरों के मुताबिक, इस बार आईपीएल की चैंपियन टीम को 20 करोड़ रुपए मिलेंगे, जबकि उपविजेता टीम को 13 करोड़ रुपये दिए जाएंगे। इसके अलावा टॉप 3 टीमों को भी करोड़ों की राशि दी जाएगी। क्वालीफायर 2 में जगह बनाने वाली मुंबई को करीब 7 करोड़ और टॉप 4 में रही लखनऊ को साढ़े छह करोड़ मिलेंगे।

वहीं इस सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले प्लेयर्स को भी भारी भरकम राशि मिलेगी। खबरों के मुताबिक इस बार ऑरेंज कैप को हासिल करने वाले प्लेयर को 15 लाख रुपए, वहीं सबसे अधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज को भी 15 लाख रकम दी जाएगी। वहीं सर्वाधिक छक्के लगाने वाले खिलाड़ी को 12 लाख दिए जाएंगे।

MI vs CSK

गौरतलब है कि आईपीएल सीजन 2023 में पहला मुकाबला चेन्नई और मुंबई के बीच ही खेला गया था। दोनों टीम इसी अहमदाबाद नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने थी। इस मुकाबले में गुजरात ने चेन्नई की 5 विकेट से हरा दिया था। गुजरात ने टॉस जीतकर चेन्नई को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। चेन्नई ने 20 ओवर में 7 विकेट गवांकर 178 रन बनाए थे। वहीं लक्ष्य का पीछे करने उतरी गुजरात ने 4 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट खोकर 182 रन बना लिए थे।