Connect with us

खेल

IND vs PAK Asia Cup: 8 साल के बाद मुश्किल से जीता पाकिस्तान, फिर भी ऐसे इतराए इमरान कि जैसे दुनिया जीत ली हो

Imran Khan: पाकिस्तान की टीम ने इस लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी जान झोक दी और अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर उन्हें जीत प्राप्त हो गई। इम मैच में हार की वजह भारतीय टीम की कमजोर गेंदबाजी को माना जा रहा है।

Published

Imran Khan on pakistan

नई दिल्ली। एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में भारतीय टीम को अपनी चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा है। हांलाकि इम मैच में भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन गेंदबाजी कमजोर होने की वजह से मुकाबला पाकिस्तान की झोली में चला गया। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। पहले बल्लेबाजी करने के लिए उतरी भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली की पारी की बदौलत पाकिस्तान के सामने 182 रनों का मजबूत लक्ष्य रखा। पाकिस्तान की टीम ने इस लक्ष्य को प्राप्त करने में अपनी जान झोक दी और अंतिम ओवर की पांचवी गेंद पर उन्हें जीत प्राप्त हो गई। इम मैच में हार की वजह भारतीय टीम की कमजोर गेंदबाजी को माना जा रहा है। भारतीय टीम के गेंदबाज पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने में नाकामयाब रहे। जिसके चलते पाकिस्तान की ने मैच में जीत दर्ज कर ली।

इमरान खान की राजनीति

इस जीत के बाद अब एक बार फिर से पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर व पीएम इमरान खान इतराते हुए नजर आ रहे हैं। पाकिस्तान की जीत पर इमरान खान ने बधाई देते हुए राजनीति को भी अपने ट्वीट में शामिल कर दिया। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि, “पाकिस्तान के दबाव की परिस्थिति में बेहतरीन वापसी करते हुए जीत हासिल करने औ दबाव में संयम रखने के लिए बधाई। मुल्क के लिए मुश्किल समय है और ऐसे में यह जीत उनका मनोबल बढ़ाने के लिए जरूरी था।”


8 साल के बाद जीता है पाकिस्तान 

एशिया कप में भारत का पाकिस्तान के साथ पहला मुकाबला बीते 28 अगस्त को खेला गया था। इस मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज की थी। इसके बाद 4 अगस्त वाले मुकाबले में पाकिस्तानी टीम ने जीत दर्ज की। एशिया कप में पाकिस्तान की ये भारत के खिलाफ ये जीत 8 सालों के बाद आई है। इससे पहले साल 2014 में खेले गए टूर्नामेंट के दौरान भारतीय टीम को पाकिस्तानी टीम से हार का सामना करना पड़ा था।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement