Sohail Khan-Virat Kohli : यूट्यूब के जरिए पैसा कमाने को पाकिस्तानी क्रिकेटर ने खुद को बताया था विराट कोहली का बाप, सबके सामने आई सच्चाई

Sohail Khan-Virat Kohli : सोहेल खान जो दावा कर रहे हैं वह सरासर झूठा है क्योंकि उन दोनों का कैरियर लगभग एक ही समय पर शुरू हुआ था और ऐसे में इस तरह की बातें करना सिर्फ लोकप्रियता बटोरने का तरीका माना जाएगा।

Avatar Written by: February 4, 2023 12:46 pm

नई दिल्ली। पाकिस्तान के क्रिकेटर सोहेल खान ने विराट कोहली को लेकर एक ऐसा बयान दिया है इसके बाद क्रिकेट जगत में इन दोनों खिलाड़ियों की चर्चाएं होने लगी। दरअसल, एक यूट्यूब चैनल से बात करते हुए सोहेल खान ने खुलासा किया कि भारत और पाकिस्तान के बीच 2015 विश्व कप मैच के दौरान विराट कोहली को स्लेज किया था। सोहेल खान ने विराट कोहली को बेटा बताते हुए कहा था कि टीम इंडिया का स्टार क्रिकेटर जब अंडर-19 के क्रिकेटर थे तब वह पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलते थे। सोहेल खान का यह दावा झूठा है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू साल 2008 में किया था। विराट कोहली ने भी साल 2008 में ही अपना पहला डेब्यू मैच खेला था। इस प्रकार सोहेल खान जो दावा कर रहे हैं वह सरासर झूठा है क्योंकि उन दोनों का कैरियर लगभग एक ही समय पर शुरू हुआ था और ऐसे में इस तरह की बातें करना सिर्फ लोकप्रियता बटोरने का तरीका माना जाएगा।

लेकिन इसके बावजूद भी सोहेल खान ने, हो सकता है कि सिर्फ लोकप्रियता बटोरने के लिए और यूट्यूब के जरिए अच्छा खासा पैसा कमाने के लिए विराट कोहली जैसे बड़े महान खिलाड़ी के बारे में इस तरह की टिप्पणी की है। क्योंकि पाकिस्तान के इस तेज गेंदबाज का करियर केवल 27 मैचों का रहा। उन्होंने 9 टेस्ट, 13 वनडे और 5 टी20 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। वहीं दूसरी ओर विराट कोहली की गिनती दुनिया के महान बल्लेबाजों में होती है। यह वाक्या साल 2015 का है। तब विराट कोहली को टीम इंडिया का टेस्ट कप्तान चुना गया था।

यहां देखिए वीडियो-

ऐसा भी नहीं है कि पाकिस्तान की सोहेल खान कोई महान खिलाड़ी हों क्योंकि सोहेल खान ने फरवरी 2009 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया था। यह वही सीरीज थी जब मेहमान टीम पर आतंकवादियों ने हमला किया था। सोहेल का वनडे और टी20 डेब्यू 2008 में हुआ था। वह कभी भी पाकिस्तान की राष्ट्रीय टीम का स्थायी हिस्सा नहीं रहे। 27 मैच के अंतरराष्ट्रीय करियर में उन्होंने 51 विकेट चटकाए हैं।

Latest