फिटनेस में फेल होने पर पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर लगेगा जुर्माना

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक नया फरमान जारी करते हुए कहा है कि केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाएंगे उनके ऊपर जुर्माना लगाया जाएगा। पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में छह और सात जनवरी को चार चरण में फिटनेस टेस्ट आयोजित कराया जाएगा

Avatar Written by: January 4, 2020 10:27 am

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने एक नया फरमान जारी करते हुए कहा है कि केंद्रीय अनुबंध प्राप्त खिलाड़ी फिटनेस टेस्ट में फेल हो जाएंगे उनके ऊपर जुर्माना लगाया जाएगा। पीसीबी ने एक आधिकारिक बयान में कहा है कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में छह और सात जनवरी को चार चरण में फिटनेस टेस्ट आयोजित कराया जाएगा जिसमें पाकिस्तान टीम के स्ट्रैंग्थ एंड कंडीशनिगं कोच यासिर मलिक खिलाड़ियों को परखेंगे।

फिटनेस टेस्ट में पांच एरिया पर ध्यान दिया जाएगा जिसमें फैट, स्ट्रैंग्थ, एंड्यूरेंस, स्पीड एंड्यूरेंस और क्रॉस फिट शामिल हैं। सभी को बराबर तवज्जो दी जाएगी।

बयान के मुताबिक, “खिलाड़ी जो फिटनेस के न्यूनतम पैमाने को भी नहीं पास कर पाएंगे उन पर उनके मानसिक वेतन का 15 फीसदी जुर्माना लगाया जाएगा और वो तब तक जारी रहेगा जब तक वह न्यूनतम पैमाने को हासिल नहीं कर लेते।”

बयान में आगे कहा गया है, “जो खिलाड़ी निरंतर इस टेस्ट में फेल होंगे उन पर केंद्रीय अनुबंध से बाहर होने का खतरा होगा।”

Support Newsroompost
Support Newsroompost