Connect with us

खेल

IND vs IRE: पांड्या ने बतौर कप्तान डेब्यू मैच में ये अनोखा रिकार्ड किया अपने नाम…

ND vs IRE: इस जीत के साथ ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बतौर कप्तान अपने डेब्यू मैच में एक ऐसा रिकार्ड अपने नाम किया, जो कि धोनी, कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पाए हैं

Published

hardik pandya

नई दिल्ली। बीते कल यानि 26 जून रविवार को भारत बनाम आयरलैंड (IND vs IRE) के बीच 2 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच खेला गया। बारिश के चलते मैच शुरु होने में देरी हुई और ओवरों को कम कर दिया गया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए आरयरलैंड (IRE) की टीम ने 12 ओवर में भारतीय टीम (Indian Team) के सामने 109 रनों का लक्ष्य रखा था। इसके जवाब में भारतीय टीम (Indian Team) ने इस लक्ष्य को 9.2 ओवर में हासिल कर लिया। भारत की तरफ से दीपक हुड्डा (Deepak Hudda) ने 47, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने 26 और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने 24 रनों की अहम पारी खेली। इस जीत के साथ ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने बतौर कप्तान अपने डेब्यू मैच में एक ऐसा रिकार्ड अपने नाम किया, जो कि धोनी, कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज खिलाड़ी नहीं कर पाए हैं।

hardik pandya

पॉल स्टर्लिंग का विकेट लेकर रचा इतिहास

पांड्या का यह रिकार्ड कुछ अगल किस्म का है। दरअसल, हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) से पहले भारतीय टीम (Indian Team) के लिए 8 खिलाड़ियों ने कप्तान के रुप में टीम के लिए अपनी भूमिका निभाई थी, लेकिन इससे पहले कोई भी कप्तान अपने पहले मैच में विकेट नहीं ले पाया था। इन 8 कप्तानों में कई तो ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपनी कप्तानी में गेंदबाजी तक नहीं की थी। लेकिन इन सब से अलग हार्दिक पांड्या ने अपने अपने डेब्यू मैच में विकेट लेकर एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम किया। पांड्या बतौर कप्तान भारत के लिए गेंदबाजी करके विकेट लेने वाले पहले कप्तान बने। उन्होंने पॉल स्टर्लिंग के रुप में कप्तान के रुप में विकेट लेकर इतिहास रच दिया।

hardik pandya

बता दें कि हार्दिक पांड्या से पहले टी-20 क्रिकेट में महेंद्र सिंह धोनी, वीरेंद्र सहबाग, सुरेश रैना, विराट कोहली, अजिंक्या रहाणे, शिखर धवन समेत ऋषभ पंत भी बतौर कप्तान टीम की कमान संभाल चुके हैं। लेकिन किसी भी कप्तान ने ना तो गेदबाजी की और ना ही कोई विकेट लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement