Connect with us

खेल

CWG 2022: वायरल हो रही मीराबाई चानू के लकी ‘इयररिंग’ की तस्वीरें, एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी कर चुकी है तारीफ

CWG 2022: हालांकि इसके बाद 90 किलोग्राम के तीसरे प्रयास के दौरान वजन उठाने में चानू नाकामयाब हो गई लेकिन उनके चेहरे पर पहले से ही एक अलग तरह की मुस्कान बनी हुई थी। इसके बाद उन्होंने तीसरे प्रयास में ही इतिहास रच कर गोल्ड मेडल हासिल किया।

Published

Mirabai Chanu..

नई दिल्ली। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में एक बार फिर भारतीय स्टार वेटलिफ्टर स्नैच मीराबाई चानू ने इतिहास दोहराते हुए गोल्ड मेडल हासिल किया है। मीराबाई चानू की इस जीत के बाद से ही देशभर में जश्न का माहौल देखने को मिल रहा है। मीराबाई चानू से पहले से ही भारतीय खेल प्रेमियों को उम्मीदें थी कि वो देश के नाम गोल्ड मेडल करेंगी। मीराबाई ने पहला अटेमंट ही 84 किलोग्राम का लिया और इसमें ही ये सफल हो गई। इसके बाद उन्होंने 88 किलो वजन उठाकर अपने पर्सनल बेस्ट की बराबरी कर शानदार प्रदर्शन किया। बता दें कि ये इस कैटेगरी में स्नेच का गेम्स रिकॉर्ड भी है। हालांकि इसके बाद 90 किलोग्राम के तीसरे प्रयास के दौरान वजन उठाने में चानू नाकामयाब हो गई लेकिन उनके चेहरे पर पहले से ही एक अलग तरह की मुस्कान बनी हुई थी। इसके बाद उन्होंने तीसरे प्रयास में ही इतिहास रच कर गोल्ड मेडल हासिल किया।

मीराबाई चानू की इसी जीत के साथ ही उनकी तस्वीरें और वीडियोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। गोल्ड मेडल की जीत के अलावा मीराबाई चानू से जुड़ी एक और चीज जो चर्चा का विषय बनी हुई है वो है उनके ईयररिंग्स। दरअसल, जो तस्वीरें सामने आई है उनमें मीराबाई चानू के कानों में एक अलग तरह के इयररिंग्स देखने को मिल रहे हैं। अब चानू के ये इयररिंग्स लोगों का आकर्षण का केंद्र बन गया है।

मीराबाई चानू के लिए काफी खास हैं ये ईयररिंग

मीराबाई चानू के कानों में नजर आ रहे ईयररिंग उनके लिए काफी खास बताए जाते हैं। इनके पीछे की वजह ये है कि ये चानू को उनकी मां सेखोम ओंग्बी तोम्बी लीमा ने दिए थे। मीराबाई चानू को उनकी मां ने ये ईयररिंग 2016 में रियो ओलंपिक से पहले अपने जेवर बेचकर और सेविंग्स को मिलाकर तोहफे में दिए थे। मीराबाई की मां को उम्मीद थी कि इस तोहफे से उनका भाग्य चमकेगा। हालांकि रियो 2016 खेलों में ऐसा नहीं हुआ लेकिन इसके बाद से ही उनकी जिंदगी में कई सुनहरे पल आए। यही कारण है कि चानू इन ईयररिंग को अपने लिए लकी मानती है।

एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को भी हो गया था ईयररिंग से प्यार

बीते साल ओलंपिक में मणिपुर की एथलीट मीराबाई चानू ने रजत पदक जीता था। उस वक्त भी मीराबाई चानू को उनकी जीत के लिए बड़े-बड़े सेलेब्स ने सैल्यूट किया था। इन्हीं सेलेब्स में बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी शामिल थीं। एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर मीराबाई चानू को ‘ब्यूटी’ कहा और इसके साथ ही उनके ओलंपिक स्पेशल झुमके का भी जिक्र करते हुए कहा था, ‘यह खूबसूरत है’। एक्ट्रेस की ये पोस्ट उस वक्त काफी चर्चा में भी रही थी।

ANUSHKA

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement