कोरोनावायरस को लेकर इन खिलाड़ियों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की बातचीत

आज सुबह नौ बजे देश को संबोधित करने के पश्चात पीएम ने क्रिकेट, बैडमिंटन समेत अन्य खेलों के 40 नामी-गिरामी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के मौजूदा हालात पर चर्चा की।

Written by: April 3, 2020 1:04 pm

नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना के खिलाफ एक लड़ाई, एक अनिश्चितकालीन युद्ध चल रहा है। हर कोई इस वक्त कोरोना के प्रकोप से डरा हुआ है। वहीं भारत में भी कोरोना अपने पैर बेहद तेजी से पसार रहा है। अब कोरोना वायरस को लेकर लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के टॉप खिलाड़ियों को भी शामिल होने का अनुरोध किया है इसके लिए आज वो उनसे रूबरू हुए।

PM MODI with sachin

आज सुबह नौ बजे देश को संबोधित करने के पश्चात पीएम ने क्रिकेट, बैडमिंटन समेत अन्य खेलों के 40 नामी-गिरामी खिलाड़ियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए देश के मौजूदा हालात पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने इन खिलाड़ियों के जरिए देश की जनता से लॉकडाउन का सख्ती से पालन करने की अपील करने के लिए कहा।

बता दें इस महामारी पर संवाद स्थापित करने के दौरान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, पूर्व कप्तान और दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, युवराज सिंह जैसे धुरंधर क्रिकेटर्स प्रधानमंत्री के साथ बातचीत में नजर आए। लेकिन ये पहली बार नहीं है, क्योंकि इससे पहले भी प्रधानमंत्री अलग-अलग क्षेत्र के लोगों से इस तरह बातचीत कर चुके हैं। प्रधानमंत्री ऐसा इसलिए कर रहे हैं ताकि ये रोल मॉडल ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोनावायरस जैसी बेहद खतरनाक बीमारी के प्रति जागरूक कर सकें।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक में कुल 40 लोगों के नाम शामिल थे, जिनमें वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ने वाले खिलाड़ियों में क्रिकेटर्स के अलावा शटलर पीवी सिंधु, धावक हिमा दास, शूटर मनु भाकर, वेटलिफ्टर मीराबाई चानू, शूटर अभिषेक वर्मा, पैरा एथलीट शरद कुमार प्रमुख रहे।